September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अखिलेश यादव के लिए सरकार बनाने से बड़ी इस व्यक्ति की जीवन, बचाने के लिए राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर ईवीएम पर सवाल खड़ा किया हैं. अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया और लिखा, EVM बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात की जो ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है, उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय उसका संज्ञान लें व सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे. किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज़्यादा अहम है.

बहरहाल चुनावी नतीजों के दौरान समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ईवीएम मशीन में धांधली को लेकर कई आरोप लगाए थे. वहीं अब उन्होंने एक कथित ईवीएम बदले जाने की चुनाव अधिकारी की ऑडियो रिकॉर्डिंग को लेकर ट्वीट किया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 403 सीटों में से 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है. राज्‍य की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2022 के जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है. उन्होंने कहा कि हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, पुरानी पेंशन समर्थक, महिला, किसान, मजदूर और सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद जिन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रति विश्वास जताया है.

Related Posts