July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

रियलिटी शोज़ बच्चों से इतना कुछ छीन लेता है कि… बोले आयुष्मान खुराना

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

युष्मान खुराना इन दिनों फिल्मी स्टार बन चुके हैं, लेकिन कभी उन्होंने शुरुआत टीवी से ही की थी। टीवी की दुनिया में उनकी पहचान एक बेहतरीन एंकर के रूप में थी, जिन्होंने कई रियलिटी शोज़ होस्ट किये हैं। आयुष्मान, शुजित सरकार की उस बात से इत्तेफ़ाक़ रखते हैं, जिसमें उन्होंने रियलिटी शोज़ को बच्चों के लिए नुक़सानदायक बताया था।

आयुष्मान ने कहा, ”यह सच है कि रियलिटी शोज़ नुकसान तो पहुंचाते हैं बच्चों के लिए। चूंकि कम उम्र में ही उन्हें पब्लिसिटी और लोकप्रियता हासिल हो जाती है, लेकिन फिर अचानक छीन जाती है तो वह डिप्रेशन में चले जाते हैं।” आयुष्मान ने अपने बारे में बताया कि उन्हें सिंगर के रूप में कम उम्र में ही लोकप्रियता मिल गयी थी। उसके बाद जब वह सब उनसे छीना तो वह पागल की तरह हो गये थे। वह डिप्रेशन में चले गये थे। यहां तक कि उन्होंने ब्रेकअप भी कर लिया था। उनके दिमाग में लंबे समय तक इसका असर रहा था।

आयुष्मान कहते हैं कि ऐसा हो ही जाता है, रियलिटी शोज़ के बच्चे जब वापस सकूल में जाते हैं तो उन्हें वहां बहुत इज़्ज़त मिलने लगती है। दूसरे बच्चों से अधिक तवज्जो। टीचर्स भी अलग बर्ताव करते हैं और इसका सीधा असर बच्चों पर पड़ता है। शूजीत सर की बात से मैं सहमत हूं।

आयुष्मान ने कहा है कि उनकी कोशिश होगी कि वह शुरुआती दौर में तो बच्चों को रियलिटी शोज़ का हिस्सा नहीं बनाएंगे। बाद में उनके टैलेंट को देखकर निर्णय लेंगे कि उन्हें क्या करना चाहिए क्या नहीं। बता दें कि आयुष्मान ने शुजित सरकार की फ़िल्म विक्की डोनर में लीड रोल निभाया था।

Related Posts