July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पुतिन के इस जासूस ने सीक्रेट मिशन पर गवाई जान, मौत के दिन …    

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद दोनों देशों के बीच जंग लगातार चल रही है. रूसी सेना ने यूक्रेन के कई शहरों को तबाह कर दिया है. वह लगातार राजधानी कीव की तरफ बढ़ रही है. हालांकि, इस संघर्ष में रूस को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है. इस दौरान रूसी मिलिट्री 12 कमांडरों को जान गंवानी पड़ी है. इसमें रूस का एक जासूस भी शामिल था, जो यूक्रेन में टॉप-सीक्रेट मिशन पर था.

‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, इस रूसी जासूस का नाम कैप्टन एलेक्सी ग्लुशचक है. 31 साल के ग्लुशचक साइबेरिया के ट्यूमेन के रहने वाले थे. वह जीआरयू मिलिट्री इंटेलिजेंस स्पाई में कैप्टन थे. ग्लुशचक मारियुपोलो में हुए संघर्ष के दौरान मारे गए. हालांकि, उनके मौत के बारे में जानकारी अभी शेयर नहीं की गई है.

एक बयान में कहा गया है कि सैन्य अभियान की सख्त गोपनीयता के कारण ट्यूमेन के रहने वाले इस हीरो की मौत की परिस्थितियों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है. बता दें कि जीआरयू अपने पूर्व जासूस सर्गेई स्क्रिपल को

रूस में ग्लूशचक के अंतिम संस्कार की तस्वीरें सामने आईं हैं, जहां उन्हें पूरे सैन्य सम्मान और गार्ड ऑफ ऑनर के साथ दफनाया गया. यह जानकारी सामने आई है कि जिस दिन सैन्य खुफिया अधिकारी ग्लुशचक की मौत हुई, उस दिन उसने रूस में अपनी पत्नी और मां दोनों से बात की थी.

बातचीत के दौरान ग्लुशचक ने दोनों को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई थी दी. हालांकि, उसी दिन शाम को पता चला कि उन्हें मार दिया गया है. जासूस की मौत के साथ रूस में ताबूतों में लौट रहे सैनिकों की संख्या से लोगों में क्रोध और निराशा बढ़ रही है.

Related Posts