July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

फोटो में ऐसी गलती की पुलिस को देने पड़ेंगे 220 करोड़

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग की एक फोटो गलती ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है और कानूनी संकट को भी न्यौता दे दिया है. एक 31 वर्षीय इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर्स ने एक वॉन्टेड पोस्टर पर उसकी तस्वीर का इस्तेमाल करने के बाद पुलिस विभाग के खिलाफ £23 मिलियन (220 करोड़ रुपये) का मुकदमा दायर किया है. यह एक गंभीर और भारी मुकदमा है. ईवा लोपेज अगस्त 2021 में फ्लोरिडा में छुट्टियां मनाने के दौरान अपनी तस्वीर के साथ वॉन्टेड पोस्टर पर ठोकर खाई.

पोस्टर में लोपेज को नाइट आउट के दौरान पोज देते हुए दिखाया गया है और आरोप लगाया गया है कि वह बड़े पैमाने पर चोरी के लिए वॉन्टेड थी. पुलिस विभाग ने फैशन प्रभावित व्यक्ति को किसी और के साथ भ्रमित किया. पोस्टर को न्यूयॉर्क पुलिस विभाग द्वारा जारी किया गया था और यह स्पष्ट रूप से रेखांकित किया गया था कि कैसे 9वीं प्रीसिंक डिटेक्टिव स्क्वॉड फोटो में महिला को चोरी के लिए पहचानने का प्रयास कर रहा था.

वायरल होने वाली तस्वीर में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि आखिर पोस्टर में क्या लिखा था. पोस्टर को देखने के बाद इन्फ्लुएंसर ने एनवाईपीडी से संपर्क किया. बताया जाता है कि पुलिस विभाग ने गलती का अहसास होते ही पोस्टर को तुरंत हटा लिया. लोपेज़ ने कहा, ‘मैंने सोचा कि यह पोस्टर फेक है. मैं वास्तव में विश्वास नहीं कर सकती थी कि पुलिस मुझे एक वॉन्टेड पोस्टर पर रखेगी.’

Related Posts