May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बेकाबू मिसाइल ने पाकिस्तान मिलिट्री बेस में मचायी तवाही, सिलसिलेवार विस्फोट

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पाकिस्तान के सियालकोट में रविवार दोपहर सिलसिलेवार धमाकों की गूंज सुनाई दी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में बड़े राजनीतिक संकट के बीच सियालकोट स्थित पाकिस्तानी सेना के  गोला-बारूद डिपो में ये ब्लास्ट हुए. पाकिस्तानी सेना के मीडिया एंड पीआर विंग आईएसपीआर ने जानकारी दी  कि सियालकोट मिलिट्री बेस में आकस्मिक आग लग गई, इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

इससे पहले द डेली मिलाप के एडिटर ऋषि सूरी ने एक ट्वीट में लिखा, उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट मिलिट्री बेस पर कई विस्फोट हुए हैं. प्रारंभिक संकेत ये मिल रहे हैं कि यह एक गोला बारूद स्टोरेज एरिया है. धमाके के बाद एक बड़ी आग जलती हुई देखी जा रही है. अभी तक विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता नहीं चल पाया है.

कुछ अन्य लोकल मीडिया आउटलेट्स की मानें तो पाकिस्तानी सेना द्वारा एयर-टू-एयर मिसाइल जे10सी-15 का टेस्ट किया जा रहा था, जो पूरी तरह नाकाम रहा. छ्व10-ष्ट फाइटर जेट से छोड़े जाने के बाद यह मिसाइल बेकाबू हो गई और सियालकोट में जा गिरी. इस घटना के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से पोस्ट किए गए हैं. सियालकोट छावनी, सबसे पुराने और सबसे महत्वपूर्ण पाकिस्तानी सेना के ठिकानों में से एक, शहर से सटा हुआ इलाका है. इसकी स्थापना 1852 में ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा की गई थी.

Related Posts