May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां खेत उगलने लगी सोने के सिक्के, गांव के लोग लूटने के लिए किया ऐसा काम 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
बिहार में खेत से सोने के सिक्के निकल रहे हैं. यह सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन बक्सर से ऐसा ही मामला सामने आया है. सोने का सिक्का निकलते ही गांव वालों में उसे लूटने के लिए होड़ मच गई. वहीं दूसरी ओर तरह-तरह की चर्चा होने लगी. बात इतनी फैल गई कि पुलिस को आना पड़ा. यहां तक की खेत की घेराबंदी तक कर दी गई. खेत से कुल छह सिक्के मिले हैं जिसमें से पुलिस ने तीन बरामद कर लिए हैं. वहीं बाकी सिक्के अभी नहीं मिल सके हैं.

पूरा मामला बक्सर जिले के नावानगर प्रखंड क्षेत्र के गिरधर-बरांव गांव का है. हरिहर साह के आलू के खेत से सोने के सिक्के मिलने की बात जैसे ही गांव मे फैली तो लोगों की भीड़ लग गई. गांव के लोगों ने खेत की खुदाई शुरू कर दी. हरिहर साह ने बीहसी देवी को मालगुजारी पर यह जमीन दी थी. बीते शुक्रवार को बाड़ (घेराबंदी) हटाने के लिए बीहसी देवी ने खुरपी से खेत में लगे बाड़ हटाने लगी. इसी दौरान उसे एक-एक कर चार सोने के सिक्के मिले.

इसमें से एक सिक्के को सत्यम सिंह ने ले लिया, बाकी बचे तीन सिक्कों में से एक सिक्का बीहसी देवी ने पुलिस को दिया और बाकी सिक्के को कुएं में फेंकने की बात कह रही है. इस बात की भनक गांव वालों को लगी तो देर रात गांव वाले भी मिट्टी की खुदाई करने लगे. इस दौरान दो व्यक्तियों को एक-एक सिक्के मिले.

Related Posts