July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

अजीब पर हकीकत, इनके प्रतिबंध से फींकी पड़ने वाली है पुतिन की जवानी, क्योंकि … 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूक्रेन पर हमला बोलने वाले रूस को सबक सिखाने के लिए अमेरिका सहित तमाम देशों ने कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. इन प्रतिबंधों का रूस की आर्थिक सेहत पर तो असर होगा ही, साथ ही इससे 69 वर्षीय व्लादिमीर पुतिन के लिए जवां दिखना भी मुश्किल हो जाएगा. सुनने में भले ही अजीब लगे, लेकिन ये हकीकत है.

खबर के अनुसार, इन प्रतिबंधों का रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर सीधा असर पड़ेगा. क्योंकि कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने रूस भेजे जाने वाले अपने उत्पादों की आपूर्ति रोक दी है. इसकी वजह से आने वाले दिनों में रूसी राष्ट्रपति अपने लुक्स को बेहतर बनाए रखने के लिए बोटॉक्स का इस्तेमाल शायद न कर पाएं. इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Eli Lilly, Novartis और Abbvie Inc जैसी दवा निर्माता कंपनियां रूस में अपना ऑपरेशन कम कर रही हैं.

रॉयटर्स ने Eli Lilly के हवाले से बताया है कि कंपनी कैंसर और मधुमेह के इलाज के लिए महत्वपूर्ण दवाओं की आपूर्ति जारी रखेगी, लेकिन यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर गैर-जरूरी उत्पादों की आपूर्ति रोकी जाएगी. इसी तरह, AbbVie ने कहा कि उसने रूस में अपने सभी सौंदर्य उत्पादों के संचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. बता दें कि ये दवा निर्माता कंपनी झुर्रियां दूर करने वाला Botox ट्रीटमेंट भी उपलब्ध कराती है, जिससे त्वचा हर पल जवां दिखाई देती है.

पश्चिमी मीडिया की कई रिपोर्टों में कहा गया है कि व्लादिमीर पुतिन जवां दिखने के लिए बोटोक्स इस्तेमाल करते हैं. करीब एक दशक पहले ‘गार्जियन’ ने पुतिन द्वारा एक खास प्रोडक्ट के इस्तेमाल को लेकर खुलासा किया था. यह खबर इस कदर फैल गई थी कि पुतिन के प्रवक्ता को सफाई देनी पड़ी थी. अब जब AbbVie जैसे कई इंटरनेशनल ब्रांड्स ने भी रूस को उत्पादों की आपूर्ति रोक दी है, तो इसका असर पुतिन के लुक पर पड़ना तय है.

Related Posts