July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

रूस-यूक्रेन युद्ध ने इंडोनेशिया के अत्यधिक लोकप्रिय ‘डिश’ को किया गायब 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

युद्ध अक्सर भाग लेने वाले पक्षों तक सीमित नहीं रहता. यह पूरी दुनिया में एक व्यापक प्रभाव पैदा करता है, जो दुनिया भर में कई तरह की समस्याओं का कारण बनता है. यहां तक कि लड़ाई से दूरी बना रहे देश भी अछूते नहीं रहते. रूस और यूक्रेन संघर्ष ने यूरोप में अलर्ट की स्थिति पैदा कर दी है, लेकिन तेल की बढ़ती कीमतों के संदर्भ में इसका प्रभाव दुनिया भर में महसूस किया जा रहा है.

खबर के अनुसार, यूक्रेन संघर्ष का एक और प्रभाव इंडोनेशिया पर भी पड़ा है. यहां ‘नूडल संकट’ पैदा हो गया है. दोनों देशों के बीच चल रही जंग से इंडोनेशिया में प्रतिष्ठित और अत्यधिक लोकप्रिय ‘इंडोमी’ नूडल्स की कमी हो गई है.

यूक्रेन इंडोनेशिया का गेहूं का सबसे बड़ा निर्यातक है. रूसी आक्रमण के बाद से यूक्रेनी बंदरगाहों पर गतिविधि काफी धीमी हो गई है. इस प्रकार गेहूं के आटे से बने इंडोमी नूडल्स का उत्पादन प्रभावित हुआ है.

इंडोमी ब्रांड खुद को इंडोनेशिया में इंस्टेंट नूडल्स बनाने वाला पहला ब्रांड कहता है. यह इंडोनेशियाई समाज के सभी वर्गों में लोकप्रिय है. छात्रों से लेकर किसी भी शख्स को जल्दी नाश्ता करने के लिए, ये नूडल्स ही समाधान है. मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि देश में स्टोर नुडल्स के पैक तेजी से खत्म हो रहे हैं और बाकी बचे स्टॉक की कीमतें बढ़ गई हैं.

Related Posts