June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

पैसों से क्या नहीं ? बीमार पालतू बिल्ली के गुजरते ही मैडम ने 19 लाख दे बनवाया क्लोन

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनिया में विज्ञान कितनी तरक्की कर चुका है, उसका एक उदाहरण देखने को मिला अमेरिका में. यहां एक महिला की बीमार पालतू बिल्ली की जब मौत हुई तो दुखी महिला ने उसे फिर से पाने की चाह में कैट का क्लोन बनवा डाला. अब उसकी प्यारी कैट तो नहीं रही लेकिन उसके जैसी ही क्लोन कैट को उसने घर में पाल लिया है.

महिला अमेरिका के टेक्सस में ऑस्टिन की रहने वाली है. वो खुद पेश से प्रोफेशनल डॉग ट्रेनर है और उसने अपने घर में चाइ नाम की एक बिल्ली पाल रखी थी. 32 साल की केली एंडरसन की वो बिल्ली बीमार थी और उसकी मौत हो गई. पेट कैट की मौत से दुखी केली ने फिर जो किया, वो अब तक किसी भी पेट ओनर ने नहीं किया होगा.

केली की उदासी को देखते हुए उसकी एक रूममेट ने एनिमल क्लोनिंग के बारे में उसे बताया, जो पालतू जानवरों के मालिकों के लिए चलाई जाती है. पेशे से वेट टेक्नोलॉजिस्ट रूममेट की सलाह लेकर केली ने अपनी पालतू बिल्ली के डीएनए को फ्रीज़ किया और जानवरों के क्लोन बनाने वाली एजेंसी से इस बारे में बात की. उन्हें इसका अच्छा नतीजा तुरंत तो नहीं मिला, लेकिन 4 साल बाद केली को पता चला कि उनकी पालतू बिल्ली चाइ के डीएनए से एक नई क्लोन कैट बना ली गई है.

इस पूरे प्रोसेस में केली को जो खर्च आया, वो भी कम नहीं था. उन्हें 19000 डालर यानि भारतीय मुद्रा में 19 लाख 20 हज़ार के करीब खर्च आया और 4 अटेम्प्ट फेल होने के बाद उनकी क्लोन बिल्ली बेली का जन्म हुआ.

Related Posts