July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लो, अब यह काम करने पर भी बन आयी जान पर,  गए तो खैर नहीं !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फगानिस्तान में तालिबान की सरकार ने नया फरमान जारी करते हुए राजधानी काबुल के पार्कों में एक साथ और एक ही दिन महिला और पुरुष के जाने पर पाबंदी लगा दी है. नए आदेश के तहत अब हफ्ते में 3 दिन सिर्फ महिलाएं और बाकी 4 दिन पुरुषों को पार्क के अंदर जाने की इजाजत होगी. वहीं महिलओं को अपने तीन दिनों में हिजाब पहनना भी जरूरी होगा.

करीब 7 महीने पहले बंदूक के दम पर अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबानी प्रशासन की ओर से आये दिन नये नये महिला विरोधी और संकुचित सोच वाले फरमान जारी किए जा रहे हैं. इस बार तालिबान के संस्कृति मंत्रालय ने फरमान जारी किया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के सार्वजनिक यानी पब्लिक पार्कों में महिला और पुरुष साथ नही जा सकेंगे. तालिबान ने पब्लिक पार्कों में महिलाओं और पुरुषों की एंट्री के लिए अलग अलग दिन भी निर्धारित किये गए हैं. यानी महिलाओं के लिए निर्धारित दिनों ने पुरुषों की एंट्री बैन होगी और पुरुषों के लिए निर्धारित किए गए दिनों में महिलाओं की.

अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान के संस्कृति मंत्रालय ने अपने फरमान में कहा है कि राजधानी काबुल के पब्लिक पार्को में महिलाएं सिर्फ 3 दिन रविवार, सोमवार और मंगलवार को ही जा सकेंगी. वहीं महिलाओं को पार्को में एंट्री तभी मिलेगी जब वो इस्लामिक हिजाब पहने होंगी. तालिबानी फरमान के मुताबिक पुरुष, अब शहर के किसी भी पार्क में सिर्फ बुद्धवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को जा सकेंगे.

Related Posts