July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

क्रूरता की हद, ‘युद्ध  बंद करो’ कह रहे रूसी अरबपति को पाइजन अटैक की कोशिश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
रूस बीते 34 दिनों से यूक्रेन पर मिसाइल अटैक और बमबारी कर रहा है. जंग में यूक्रेन के हर तरफ तबाही मची है. इस बीच केमिकल अटैक शुरू होने की आशंका भी तेज हो गई है. दरअसल, रूस के अरबपति और यूरोपियन फुटबॉल क्लब चेल्सी एफसी के मालिक रोमन अब्रामोविच पर केमिकल से हमले की खबर सामने आई है. चेल्सी के मालिक रोमन अब्रामोविच को इस महीने की शुरुआत में यूक्रेन-बेलारूस बॉर्डर पर शांति वार्ताकारों के साथ एक संदिग्ध प्वॉइजन अटैक (जहर से हमले) का सामना करना पड़ा.

अब्रामोविच पूर्व रूसी राष्ट्रपति बोरिस येल्तसिन और वर्तमान रूसी नेता व्लादिमीर पुतिन के विश्वासपात्र माने जाते हैं. कहा जाता है कि अब्रामोविच और पुतिन का रिश्ता पिता और फेवरेट बेटे जैसा है. अब्रामोविच समेत एक अन्य रूसी अरबपति और यूक्रेनी सांसद रुस्तम उमेरोव यूक्रेन-बेलारूस बॉर्डर पर हुए शांति वार्ता में हिस्सा ले रहे थे. ये बातचीत 3 मार्च को रात 10 बजे तक चली थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर कुछ हफ्ते पहले रोमन अब्रामोविच को यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बैठक के बाद जहर दिया गया था. वे यूक्रेन में जारी रूसी युद्ध के बीच एक ‘पीसमेकर’ के रूप में काम कर रहे थे. कीव में बैठक के बाद अब्रामोविच के साथ-साथ यूक्रेनी टीम के दो सीनियर सदस्यों में कुछ अजीब लक्षण दिखे, जिनमें लाल आंखें, आंखों में जलन, शरीर में दर्द और साथ ही उनके चेहरे और हाथों पर स्कीन का छूटना शामिल था.

Related Posts