July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

पैरों की बदबू की वजह महसूस होती है शर्मिंदगी, कैसे साफ करें?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पैर की अंगुलियों के नाखून गंदे तब होते हैं जब आप मोजे या कसे जूते पहनते हैं और इससे आपके पैरों को हवा नहीं मिलती है। पैर की अंगुलियों के नाखूनों के गंदा होने से ये आकर्षण रहित हो जाते हैं, और पैर की अंगुलियों के नाखूनों का गंदा होना स्थितियों को और भी बदतर बनाता है। पैरों की अंगुलियो का सुंदर दिखना बहुत जरुरी है नहीं तो यह बहुत बुरा प्रभाव डालती है। चूँकि आप के नाखून हमोशा दिखते हैं इसलिये बेहतर है कि ये सर्वश्रेष्ठ दिखें। आइये जानते हैं कुद आसान से टिप्‍स जिससे आपके नाखूनों में चमक आ जाए। \

पैरों की बदबू की वजह महसूस होती है शर्मिंदगी, तो अपनाएं ये टिप्स टिप्‍स- 

1. अपने पैर की अंगुलियों के नाखून छोटे रखें। लंबे और टेढ़े-मेढ़े पैर के नाखून कभी आकर्षक नहीं होते और जब ये छोटे होंगें तो न केवल साफ रहेंगे बल्कि आकर्षक दिखेंगें, जिसका अर्थ है नाखून कम गन्दे होंगे और बहुत साफ लगेंगे।

2. एक नाखून ब्रश का उपयोग करें। यह प्रयोग करने में आसान है और अपने नाखूनों के नीचे से यह धीरे से मृत त्वचा कणों और गंदगी को हटाकर उन्हें अच्छी हालत में बदल देता है।

3. अपने पैरों के लिए एक सौम्य साबुन का प्रयोग करें और यह सुनिश्चित करें कि अपने नाखूनों के आसपास ही नहीं बल्कि अपने पैरों की एड़ी और पंजों को भी साफ करें।

4. यदि आप जूते बहुत पहनते हैं, तो कुछ दिनों के लिये इन्हें पहनना छोड़ कर नाखूनों को सूख जाने दें, क्योकि निरन्तर ढके रहने के कारण ये सूखकर टूट सकते हैं। अगर आप के पैर दिन भर में पसीने से काफी तर रहते हैं तो सुबह पाउडर का प्रयोग करें। इससे न वे केवल साफ रहेंगे बल्कि आप को एक सुगन्ध और ताजगी का अहसास भी देगे।

5. अंत में, पैर के नाखून साफ दिखे इसके लिये उन पर एक त्वाचा के रंग की नेल पॉलिश का उपयोग करें, ताकि वे नए दिखें। यह भी सुनिश्चित करें कि आप इसे हर हफ्ते हटायें और फिर से लगायें जिससे उनकी सुन्दरता बरकरार रहे।

Related Posts