May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लुटेरे बने रूसी सैनिक, न्यूक्लियर प्लांट छोड़ने से पहले जरूरी उपकरणों के साथ बर्तन-चम्मच तक लूट ले गए !

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

यूक्रेन के चेर्नोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र को छोड़ने से पहले रूसी सैनिकों ने वहां जमकर लूटपाट की. यूक्रेन का दावा है कि रूसी सैनिक न्यूक्लियर प्लांट के जरूरी उपकरणों के साथ-साथ बर्तन, चम्मच और कॉफी मशीन भी अपने साथ ले गए. गौरतलब है कि रेडिएशन की चपेट में आने के डर से रूसी सैनिकों ने न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा छोड़ दिया है.

अपवर्जन क्षेत्र प्रबंधन पर यूक्रेन की राज्य एजेंसी के प्रमुख येवेन क्रामारेंको ने बताया कि चेर्नोबिल परमाणु ऊर्जा प्लांट क्षेत्र में तैनात रूसी सैन्य (अपने साथ कई उपकरण ले गए. इतना ही नहीं, कुछ उपकरणों को ले जाने के बाद, याकुशेव नाम के एक रूसी कमांडर ने- 90वें कॉल साइन के साथ- एक विलेख यानी डीड (Deed) तैयार करने की पेशकश की.

क्रामारेंको ने कहा कि कमांडर ने धमकी दी कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो रूसी सेना यूक्रेनी बिजली संयंत्र के श्रमिकों को बेलारूस ले जाएगी. विलेख पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद, रूसी सैनिकों ने लूटपाट शुरू कर दी और फिर प्लांट छोड़कर चले गए. प्लांट के कर्मचारी उस समय अपने कार्यस्थलों पर थे और उन्हें नियंत्रण कक्ष और कार्यालयों से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई थी.

Related Posts