July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

कहीं यहां से सस्ते में धांसू Smartphone  तो नहीं  खरीद लिया ? तैयार रहिये जेल जाने के लिए 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पको शायद पता हो, मार्केट में कई सारे ऐसे शॉर्टकट्स हैं जिनसे आप प्रीमियम स्मार्टफोन्स को कम कीमत में खरीद सकते हैं. लेकिन ये शॉर्टकट्स आपको सलाखों के पीछे पहुंचा सकते हैं..

कम पैसों में प्रीमियम स्मार्टफोन्स खरीदने का एक जरिया अंडरग्राउंड मार्केट है. आपको बता दें कि अंडरग्राउंड मार्केट्स पूरी तरह से अवैध होती हैं और यहां ज्यादातर ऐसे ही गैजेट्स आते हैं जो चोरी के होते हैं या फिर नकली होते हैं. यहां से स्मार्टफोन्स को खरीदने से आप खतरे में पड़ सकते हैं और आपको जेल भी जाना पड़ सकता है.

अगर आप सोच रहे हैं कि यहां से स्मार्टफोन खरीदकर आप किस तरह जेल पहुंच सकते हैं तो हम आपको बता दें कि कई बार यहां ऐसे स्मार्टफोन्स को खरीदा और बेचा जाता है जिन्हें किसी गैरकानूनी काम के लिए इस्तेमाल किया गया हो. ऐसे में, आपने जो स्मार्टफोन यहां से खरीदा, उसे अगर किसी को धमकी देने के लिए यूज किया गया है या फिर वो चोरी हुआ फोन है, तो उसको ढूंढा जा रहा होगा और इस तरह आप, यानी इस स्मार्टफोन के मालिक परेशानी में पड़ सकते हैं, जेल भी जा सकते हैं.

अंडरग्राउंड मार्केट में बेचे जाने वाले स्मार्टफोन्स की कीमत 10 हजार से 20 हजार रुपये के बीच होती है, जबकि असल में ये स्मार्टफोन्स बेहद महंगे होते हैं.

Related Posts