July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इमरान सरकार गिरने का सबसे बड़ा फायदा और पद किसे मिलेगा जान दंग रह जायेंगे, देखें पूरी लिस्ट

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पाकिस्तान में इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के साथ ही नई सरकार के गठन की कवायद शुरू हो गई है. विपक्ष द्वारा जल्द ही सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शाहबाज शरीफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है. जबकि, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चीफ बिलावल भुट्टो विदेश मंत्री बन सकते हैं.
इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सदन में बहुमत साबित करना था, लेकिन वो इसमें नाकाम रहे. विपक्ष ने ऐसा चक्रव्यूह रचा कि इमरान लाख कोशिशों के बावजूद उससे बाहर नहीं निकल पाए. अब विपक्ष सत्ता पर काबिज होने की तैयारी में जुट गया है. शाहबाज शरीफ को देश की कमान सौंपने के साथ ही नवीद कमर शाह को स्पीकर, बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री, राणा सनाउल्ला को गृह मंत्री, शाजिया मुर्री को सूचना मंत्री, ख्वाजा आसिफ को रक्षा मंत्री, मरयम औरंगजेब को पीएम की प्रवक्ता, फैसल सुब्जवारी को बंदरगाह एवं नौवहन मंत्री और आजम तदार को कानून मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है.

उधर, इमरान खान की अपील पर रविवार को उनके हजारों समर्थक सड़कों पर उतरे. इस दौरान विपक्ष और सेना को लेकर नारेबाजी की गई. इमरान खान ने अपने समर्थकों को धन्यवाद भी दिया और ट्वीट करके कहा, ‘स्थानीय मीर जाफरों ने अमेरिका के उकसावे के बाद सत्ता में आने के लिए चाल चली. पाकिस्तान की जनता ने इसका विरोध किया’.

Related Posts