July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक मनोरंजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने इस महान कलाकार अवार्ड के पहले हक़दार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
सी साल 6 फरवरी को सुर कोकिला और भारत रत्न लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन की खबर से हर आंखें नम हो गई थी. अब उनकी याद में उनके परिवार ने लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार शुरू करने की घोषणा की है. इसमें सबसे पहला अवॉर्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाएगा. उषा मंगेशकर ने ये जानकारी दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा. ये पुरस्कार 24 अप्रैल को मुंबई में प्रधानमंत्री मोदी को प्रदान किया जाएगा. लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर ने जानकारी दी कि, प्रधानमंत्री पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं. वो लता दीदी को अपनी बहन मानते थे.

यह पुरस्कार उस व्यक्ति को दिया जाएगा जिसने मनोरंजन, खेल, सामाजिक और राजनीतिक जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है. इस बार जिन्हें पुरस्कार दिया जाएगा उनका नाम आपको बताते है-

लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मास्टर दीनानाथ पुरस्कार (विशेष): आशा पारेख

मास्टर दीनानाथ पुरस्कार (संगीत): राहुल देशपांडे

मास्टर दीनानाथ पुरस्कार (विशेष): जैकी श्रॉफ

मास्टर दीनानाथ पुरस्कार (आनंदमयी): मुंबई डब्बावाला

गौरतलब है कि 6 फरवरी को 92 वर्ष की उम्र में महान गायिका लता मंगेशकर का निधन हो गया था. उनके निधन पर पीएम मोदी ने कहा था, दयालु और सबकी परवाह करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गईं. उनके निधन से देश में एक खालीपन पैदा गया है, जिसे भरा नहीं जा सकता.

Related Posts