May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

1 रुपये लीटर पेट्रोल खरीदने लोगों ने यहां की ऐसी धमाचौकड़ी कि… 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

हाराष्‍ट्र के सोलापुर शहर में लोगों को महज 1 रुपये के भाव पर पेट्रोल बांटा गया. खबर सुनते ही पेट्रोल पंप पर हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी जिन्‍हें काबू में करने के लिए पुलिस बुलाई गई. दरअसल, 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर महाराष्‍ट्र के एक स्‍थानीय नेता ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध स्‍वरूप लोगों को 1 रुपये लीटर पेट्रोल बांटा. इसका आयोजन करने वाले राहुल सर्वोगड का कहना है कि अगर मैं लोगों को पेट्रोल की कीमतों पर राहत दे सकता हूं तो सरकार क्‍यों नहीं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के कार्यकाल में महाराष्‍ट्र में पेट्रोल 120 रुपये लीटर से भी ज्‍यादा महंगा बिक रहा है.

सोलापुर के एक पेट्रोल पंप पर महज 1 रुपये में पेट्रोल बिकने की खबर सुनते ही लोग अपने वाहन लेकर भागे. चूंकि, इस कीमत पर पेट्रोल बांटने की शर्त पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर थी, इसलिए हर आदमी पहले इसका लाभ उठाना चाहता था. देखते-देखते पेट्रोल पंप पर हजारों का हुजूम उमड़ पड़ा और बेकाबू भीड़ पर नियंत्रण के लिए पेट्रोल पंप संचालक को पुलिस बुलानी पड़ी.

राहुल सर्वोगड ने कहा कि हर आदमी को 1 रुपये के भाव पर सिर्फ एक लीटर पेट्रोल खरीदने की अनुमति दी गई. दरअसल, यह एक विरोध प्रदर्शन था ताकि सरकार को हमारी समस्‍याओं का अंदाजा हो सके. इस आयोजन के तहत कुल 500 लोगों को 1 रुपये लीटर की कीमत पर पेट्रोल बांटे गए. चूंकि, खबर सुनते ही सैकड़ों लोग जुट गए लिहाजा हमारा लक्ष्‍य दोपहर तक ही पूरा हो गया था.

Related Posts