July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अचानक रूस के रक्षा मंत्री का दिल धड़कना किया बंद तो पुतिन ने 20 जनरल का किया यह हाल 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

रूस करीब 2 महीने से यूक्रेन पर हमले कर रहा है. इस जंग में रूस को भी भारी नुकसान हुआ है. इस बीच खबर है कि रूसी रक्षा मंत्री को हार्ट अटैक आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु पिछले कुछ दिनों से दिखाई नहीं पड़े हैं. माना जा रहा है कि यूक्रेन में हो रहे नुकसान को लेकर व्लादिमीर पुतिन और सर्गेई के बीच कुछ अनबन चल रही थी. इसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

रशियन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी-इजरायली कारोबारी लियोनिद नेवजलिन का दावा है कि रक्षा मंत्री और पुतिन के खास सर्गेई शोइगु (66 वर्षीय) को दिल का दौरा प्राकृतिक कारणों से नहीं पड़ा है. ऐसे में 20 जनरलों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि शोइगु को यह दिल का दौरा कुछ गलत तरीकों यानी गड़बड़ी से हुआ था.

शोइगु 2012 से पुतिन के करीबी सहयोगी रहे हैं. वह आक्रमण के शुरुआती दौर में मुख्य आधार थे, लेकिन हफ्तों से वह काफी हद तक गायब थे. कारोबारी लियोनिद नेवजलिन के इन दावों से हड़कंप मच गया है. अगर उनके दावे सही साबित होते हैं, तो यह अलग-थलग पड़े रूसी राष्ट्रपति और उनके करीबी सलाहकारों और सैन्य नेताओं के बीच एक बड़ी दरार की पुष्टि करेगा. नेवज़लिन कभी रूस के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक थे, लेकिन 2003 में जब पुतिन और क्रेमलिन ने उनकी तेल कंपनी को जब्त करने का फैसला किया, तो वह देश छोड़कर चले गए. ऐसे में उनका यह दावा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

Related Posts