May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

58 तोहफा बेच इमरान खान बने ‘चिंदी चोर’, 14 करोड़ का हिसाब कहाँ ?

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले कई दिनों से विवादों में हैं. उनके विरोधी उन पर करप्शन जैसे गंभीर आरोप लगा रहे हैं. ताजा मामले की बात करें तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर दुबई  में 14 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण सहित मूल्यवान तोशाखाना उपहार बेच कर देश के राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है.
‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के अनुसार, नया पाकिस्तान बनाने और पूरे देश से भ्रष्टाचार मिटाने के नारे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने वाले इमरान खान ने सरकारी खजाने पर बोझ को कम करने के लिए कई उपायों को लागू करने का दावा किया था. हालांकि, उन्हें दुबई में 14 करोड़ रुपये के तोशाखाना उपहार बेचते पाया गया था.

इमरान खान को मिले तोहफों की बात करें तो इनमें रोलेक्स घड़ी, कफ़लिंक की एक जोड़ी, एक अंगूठी और हार, ब्रेसलेट और एक जोड़ी झुमके के बॉक्स को उन्होंने अपने पास से 1 करोड़ रुपये का भुगतान कर अपने पास रख लिया. जबकि इसकी कीमत दो करोड़ रुपए से अधिक है. अन्य उपहारों में 30 लाख रुपए की रोलेक्स घड़ी शामिल थी, उसे भी उन्होंने आंशिक भुगतान करके अपने पास रख लिया था. इस मामले में संघीय जांच एजेंसी की पड़चाल जारी है.

वहीं इस मामले को लेकर देश के नव निर्वाचित पीएम शहबाज शरीफ ने ये भी कहा, ‘मैं पुष्टि कर सकता हूं कि इमरान खान ने तोशाखाना से उपहार लिए और उन्हें दुबई में 14 करोड़ रुपये (7.6 लाख अमेरिकी डॉलर) में बेचे हैं. मुझे भी एक बार एक घड़ी मिली थी जिसे मैंने तोशाखाना में जमा कर दिया था. मुझे कुछ छिपाने की जरूरत नहीं है. जबकि इमरान खान की सरकार तोशाखाना से रखे गए उपहारों के बारे में जानकारी साझा करने से हिचक रही थी.’

Related Posts