July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां कोरोना ने फिर मचाया ऐसा आतंक, मौत गिनना हुआ मुश्किल 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
चीन की राजधानी बीजिंग कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के चलते ‘हाई अलर्ट’ पर है. संक्रमण के बढ़ते मामलों से स्थिति गंभीर हो गई है. वहीं, चीन के शंघाई में कोविड-19 से और 39 लोगों की मौत हो गई है, जो एक दिन की सर्वाधिक संख्या है.
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि देश में शनिवार को कोरोना के 21,796 नए मामले सामने आए, जिनमें 1,566 मरीजों में कोविड के लक्षण हैं, जबकि अन्य मामलों में मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं हैं. अधिकतर मामले शंघाई से हैं.

गौरतलब है कि बीजिंग में महामारी को लेकर अत्यधिक सावधानी बरती जा रही है, क्योंकि शहर में शनिवार को स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए. इससे पहले शुक्रवार को बीजिंग में एक स्कूल के 10 स्टूडेंट्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई, जिसके बाद अधिकारियों ने एक सप्ताह के लिए स्कूल में होने वाली क्लास पर रोक लगा दी.

बीजिंग रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र के उप निदेशक पैंग जिंगहुओ ने कहा कि लगभग एक सप्ताह पहले शहर में स्थानीय स्तर पर वायरस का प्रसार शुरू हुआ और इसमें स्कूल, यात्री समूह और परिवार शामिल थे. पैंग ने कहा कि बड़े पैमाने पर निर्माण मजदूरों, स्कूल में काम करने वाले कर्मचारियों और घूमने गए वरिष्ठ नागरिकों की कोविड जांच की जाएगी.

बीजिंग के सरकारी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शंघाई शहर वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट का केंद्र रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि शंघाई के अलावा, 16 अन्य प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं,

Related Posts