July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस खास वजह रूस की सत्ता से गायब होने वाले हैं, इस खतरनाक कमांडर संभालेंगे सत्ता

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्या रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन किसी जानलेवा बीमारी से जूझ रहे हैं. क्या उन्होंने बीमारी से परेशान होकर सत्ता से हटने का फैसला कर लिया है. इस बारे में बड़ी खबर निकलकर सामने आई है.

‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि 69 साल के व्लादिमीर पुतिन पेट के कैंसर और पार्किंसंस रोग से जूझ रही हैं. उनका जल्द ही कैंसर का ऑपरेशन होना है. जिसके लिए वे अपने खास सहयोगी और हार्डलाइन स्पाई चीफ निकोलाई पात्रुशेव को सत्ता सौंपने वाले हैं.

70 साल के Nikolai Patrushev यूक्रेन के खिलाफ युद्ध की रणनीति तैयार करने वाले एक प्रमुख आर्किटेक्ट के रूप में देखा जाता है. सूत्रों का दावा है कि पात्रुशेव ने ही पुतिन को इस बात के लिए आश्वस्त किया कि यूक्रेन की सरकार नव-नाजीवाद से भर गई है और रूस के खिलाफ बड़ी साजिशें कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार पुतिन ने अपने खास साथियों के साथ इस बात की चर्चा की है कि वे जल्द ही मेडिकल जांच की प्रक्रिया शुरू करवाने जा रहे हैं. इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें तुरंत ऑपरेशन की जरूरत है लेकिन यह कब होगा, इसके बारे में वे ही बता सकते हैं. सर्जरी के बाद जब तक वे फिट नहीं हो जाते, तब तक वे सरकार चलाने में अक्षम रहेंगे. हालांकि पुतिन को लगता है कि ऑपरेशन के बाद वे जल्द ही फिट हो जाएंगे.

Related Posts