July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

इस एक्टर की कभी काला होने पर ऐसे उड़ाया जाता था मजाक

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
रंगभेद को लेकर कई अभिनेत्रियों ने अपनी बात रखी है कि फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों के लुक्स को लेकर अधिक चर्चा होती है। लोग पहले आपका रंग देखते हैं, फिर आपका काम देखते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने भी इस बारे में खुल कर बात रखी कि किस तरह गोरी अभिनेत्रियों ने उनके साथ काम करने से इनकार किया है और उन्हें कई निर्माताओं ने गोरा बनने वाली क्रीम लगाने की भी सीख दे डाली थी।

इसी तरह एक और अभिनेता ने भी भेदभाव को लेकर अपनी बात रखी है और वह अभिनेता हैं मुक्काबाज में लीड किरदार निभाने वाले एक्टर विनीत कुमार सिंह। विनीत कुमार सिंह ने स्वीकारा कि उन्हें भी रंगभेद का कई बार सामना करना पड़ा है। फिल्म इंडस्ट्री में यह सच है कि ऐसी कंडीशनिंग हो गयी है कि लोग हीरो के रूप में ऊंची कदकाठी, गोरा, हैंडसम बस यही परिभाषा व रूप देखने की कोशिश करते हैं। विनीत ने जब शुरुआत की थी तो लोग उन्हें भी कई तरह की बातें कहते थे। विनीत बताते हैं कि उन्होंने काफी रिजेक्शन झेले हैं। लेकिन कभी हार नहीं मानी थी। कई लोग उन्हें काला शाहिद कपूर कह कर बुलाते थे और मजाक उड़ा देते थे और कहते थे कि हीरो बनने के बारे में तो मत ही सोचो। लेकिन विनीत को इन बातों से फर्क नहीं पड़ा।

उन्होंने अपनी मेडिकल की पढ़ाई जारी रखते हुए एक्टिंग को लेकर अपने पैशन को कभी भी कम होने ही नहीं दिया। शुरुआती दिनों में उन्होंने एक्टिंग के साथ-साथ कई मराठी फिल्मों में अस्टिेंट निर्देशक के रूप में भी काम किया। लेकिन एक्टिंग के जुनून को खुद से जुदा नहीं होने दिया। नतीजन उन्हें बड़ा ब्रेक अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स आॅफ वासेपुर में मिला। अब उनकी फिल्म मुक्काबाज आ रही है, जिसमें वह लीड किरदार में हैं।

विनीत ने 18 साल के स्ट्रगल के बाद अपनी जगह बनायी है। लेकिन विनीत का साफ कहना है कि वह एक्टिंग के नाम मात्र के लिए नहीं कर सकते। इसलिए उन्होंने कई ऑफर भी ठुकराये हैं।

Related Posts