July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बढ़ते कोरोना ने तानाशाह को किया सेना को ये आदेश देने पर मजबूर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
तानाशाह किम जोंग उन नॉर्थ कोरिया में तेजी से बढ़ती कोरोना वायरस की रफ्तार से टेंशन में आ गए हैं. किम ने कोविड -19 के प्रकोप के बीच अपने लोगों को दवा देने में फेल रहने के लिए अधिकारियों को फटकार लगाई है. दवा की सप्लाई को तेज करने के लिए तानाशाह किम जोंग उन ने सेना के जवानों को लगाने का आदेश दिया है.
नॉर्थ कोरिया में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच सोमवार को बुखार से मौत के 8 और मामले सामने आए, जबकि 3,92,920 और लोग बुखार से पीड़ित पाए गए. नॉर्थ कोरिया के एंटी वायरस इमरजेंसी मुख्यालय ने बताया कि अप्रैल के अंत से 12 लाख लोगों को बुखार हो चुका है, जिनमें से 5,64,860 लोग अब भी आइसोलेट हैं.

मुख्यालय के मुताबिक, रविवार शाम 6 बजे तक बुखार से पीड़ित 24 और लोगों की मौत होने के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 50 हो गई है. हालांकि, सरकारी मीडिया ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि बुखार से पीड़ित और उससे जान गंवाने वालों में से कितने लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे.एक्सपर्ट्स का कहना है कि नॉर्थ कोरिया के खराब मेडिकल सिस्टम के कारण कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में नाकामी उसके लिए खतरनाक साबित हो सकती है. बताया जाता है कि 2.6 करोड़ की आबादी वाले नॉर्थ कोरिया में अधिकतर लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है.

नॉर्थ कोरिया संयुक्त राष्ट्र के ‘कोवैक्स’ वैक्सीन डिलीवरी प्रोग्राम से मदद लेने का प्रस्ताव भी ठुकरा चुका है. नॉर्थ कोरिया ने कोविड-19 महामारी फैलने के दो साल से ज्यादा समय बाद बीते गुरुवार को कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि की थी.

Related Posts