June 17, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

बिल्ली की ‘नहीं गलती’ ने मालकिन को दिलाया 95 लाख 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मेरिका के वॉशिंगटन में ये मामला सामने आया है. दरअसल कुछ लोगों ने एक बिल्ली पर आरोप लगाया था कि वह दूसरे जानवरों को तंग करती है. इसके बाद बिल्ली पर जुर्माना लगाया गया था. बाद में बिल्ली के मालिक ने हायर अथॉरिटी में अपील की तो वहां से उसे 95 लाख रुपये का हर्जाना मिला है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के वॉशिंगटन में मिस्का नाम की एक बिल्ली है. इस बिल्ली की मालकिन अन्ना डनेली हैं. 2019 में अन्ना डनेली के पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने बिल्ली पर आरोप लगाते हुए केस दाखिल किया था. पड़ोसियों का आरोप था कि यह बिल्ली दूसरे पालतू जानवरों को परेशान करती है. इसके बाद कोर्ट ने बिल्ली पर 23 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया था. यही नहीं बिल्ली को एनिमल कंट्रोल के पास भेज दिया गया. वहां वह किटी जेल में रही.

इस बीच बिल्ली का मालकिन अन्ना डनेली ने सरकारी संस्थाओं के खिलाफ केस दायर कर दिया. इस मामले की सुनवाई तीन साल तक चली. बाद में कोर्ट ने माना कि बिल्ली की कोई गलती नहीं है और उसने किसी भी दूसरे जानवर को तंग नहीं किया है. बिल्ली ने बिना इजाजत किसी के घर में भी एंट्री नहीं की है. ऐसे में कोट ने पुरानी सजा को खारिज करते हुए बिल्ली के मालिक को 95 लाख रुपये हर्जाने के रूप  देने का आदेश दिया. इस 95 लाख रुपये के हर्जाने में वो 23 लाख रुपये भी शामिल हैं, जो बिल्ली का मालकिन पर जुर्माना लगाया गया था.

Related Posts