July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इतने अंधविश्‍वासी निकले यह PM कि बदकिस्‍मती से बचने के लिए बदल डाला यह 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

कंबोडियाई प्रधानमंत्री हुन सेन ने अपनी ऑफिशियल जन्म तिथि को बदलने का फैसला किया है. अब वह अपने जन्म की नई तारीख चीनी राशि कैलेंडर के अनुसार रखेंगे.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इसकी घोषणा प्रधानमंत्री ने 5 मई को अपने बड़े भाई के निधन के बाद की. इस दौरान उनको बेहद अंधविश्वासी बताया गया. हुन सेन को शक है कि उनके भाई की मृत्यु गलत जन्म तिथि के कारण हुई, जो चीनी राशि कैलेंडर के साथ मैच नहीं करती. बता दें कि सिंगापुर से लौटने के 10 दिन बाद उनके भाई की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई, जहां उन्होंने अपना इलाज कराया था.

हुन सेन ने कहा कि उनकी दो जन्म तिथियां थीं, एक 4 अप्रैल, 1951 को और दूसरी 5 अगस्त, 1952. उनका कहना है कि 5 अगस्त की तारीख सही है. उन्‍होंने गलत जन्मतिथि का उपयोग करने के लिए एक प्रशासनिक त्रुटि को जिम्मेदार ठहराया था.

हुन सेन नेहा कि चीनी राशि को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए. मलेशिया स्थित स्टार अखबार के अनुसार, उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही न्याय मंत्री कोउत रिथ के साथ चर्चा की है और मैं अपनी वास्तविक जन्मतिथि का उपयोग करने के लिए वापस आऊंगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि एक बार अपनी जन्मतिथि बदलने की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, वह सार्वजनिक रूप से एक घोषणा करेंगे और एक राजनयिक नोट के माध्यम से मित्र देशों को सूचित करेंगे.

Related Posts