July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां गैरकानूनी समलैंगिकता, मिल सकती है जेल फिर भी सामने आकर कहा- मैं हूं ‘GAY’

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

ल्फ कंट्री कतर में समलैंगिकता अवैध है. यहां समान सेक्स संबंधों को गैरकानूनी घोषित किया गया है और कई वर्षों तक जेल की सजा दी जाती है. इसके बावजूद  पेश से डॉक्टर नास मोहम्मद ने सबके सामने आकर ये बताने का फैसला किया कि वह समलैंगिक हैं.

‘इंडिपेंडेंट’ की रिपोर्ट के अनुसार, नास मोहम्मद का कहना है कि जिस दिन उन्हें पता चला कि वह समलैंगिक है, वह घबरा गए. मैं एक समलैंगिक क्लब में चला गया और मुझे पता था कि मैं 100 प्रतिशत समलैंगिक था. मैं घर गया और रोया. मुझे लगा कि मेरा जीवन संकट में है. मुझे लगा कि मैं नरक में जा रहा हूं और मेरी जिंदगी खराब हो गई है.

उन्होंने कहा कि मुझे डर था कि अगर किसी को पता चल गया तो मुझे मार दिया जाएगा. इन सबके बावजूद मीडिया में आने का फैसला किया है. नास पहले कतरी हैं, जिन्होंने खुद को जनता के सामने समलैंगिक घोषित किया है. उन्होंने कहा कि मैं गुमनाम नहीं होना चाहता था. हालांकि, अब वह सैन फ्रांसिस्को में रहता हैं और एक डॉक्टर के रूप में काम करते हैं. वह अमेरिका में शरण मांग रहा है, क्योंकि उनका कहना है कि वह खाड़ी में लौटने में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं.

उनका कहना है कि उन्होंने सही फैसला किया. मैंने पहले ही सब कुछ खो दिया. मेरी नागरिकता, मेरा परिवार और कतर में मेरी वित्तीय सुरक्षा. एलजीबीटी+ कतरियों के लिए चीजों को बदलने के लिए लोगों को बाहर आने की जरूरत है. हमें गुमनाम नामों से बुलाना इस विचार को लागू करता है कि हम कुछ गलत कर रहे हैं, जिसके लिए हमें शर्मिंदा होने की जरूरत है.

Related Posts