July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

15 साल की उम्र में सोनम इस वजह से रहती थी स्ट्रेस में 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

सोनम कपूर, अक्षय कुमार की फिल्म पैड मैन में एक अहम किरदार निभाया है । पैड मैन पीरियड्स के दौरान महिलाओं के सामने पेश आने वाली दिक्कतों को उजागर करती एक संदेश देने वाली फ़िल्म थी ।

सोनम कहती हैं कि ऐसा नहीं है कि इस फिल्म से मैं जुड़ी हूं, तभी सैनिटरी पैड्स को लेकर सजग रही हूं, बल्कि हमेशा से वह इस बात से अवगत रही हैं कि देश में ऐसी कई महिलाएं हैं, जिनको सैनिटरी पैड्स को लेकर अवेयरनेस नहीं है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ टैक्स के कारण ही परेशानी है। लोगों को सैनिटरी पैड्स को लेकर अवेयरनेस और जानकारी भी नहीं है। ऐसे में अगर फिल्में ऐसे विषयों पर आती हैं तो आम लोगों का भी ध्यान इस ओर आकर्षित होता है। सोनम बताती हैं कि उन्हें पता है कि कई जगहों पर अब भी पीरियड्स के दौरान महिलाएं राख का इस्तेमाल करती हैं, तो मैले कपड़ों का इस्तेमाल करती हैं तो वह उस वक्त अपने कपड़े गंदे नाले में धोती हैं, क्योंकि इस वक्त उन्हें अछूत माना जाता है।

अपने अनुभव साझा करते हुए वो बताती हैं कि जब पहली बार पीरियड हुआ था, वह 15 साल की थीं। सोनम कहती हैं कि उनकी सारी दोस्तों को पीरियड्स आने लगे थे और अपने ग्रुप में सिर्फ वहीं थीं जिसे पीरियड्स नहीं हुआ था। तो सोनम काफी स्ट्रेस लेने लगी थीं। फिर उन्होंने मां से बातचीत की। मुझे जब पीरियड हुए थे मेरी लंबाई 5 फिट 1 इंच थी। उस वक्त लोग ये भी कहते थे कि लंबाई नहीं बढ़ेगी, लेकिन मेरे पेरेंट्स हमेशा कहते थे, बड़ी बात नहीं है, होता है कुछ को जल्दी, कुछ को बात में आता है। उस वक्त सोनम को लगता था कि वो ग्रुप के बाहर हो गयी थीं।

सोनम ने कहा कि घर पर हम डिस्कस करते थे। डिनर टेबल पर भी सब कुछ डिस्कस करते हैं। यहां तक कि हर्षवर्धन के साथ भी सब कुछ डिस्कस होता था। हमारा परिवार बहुत प्रोग्रेसिव है। लोग इसे लेकर कुछ संकोच नहीं करते। हम तो बहनें ज्यादा हैं तो ऐसा नहीं है कि हर्षवर्धन से बात नहीं कर सकते। हमारे घर किसी भी मामले में लड़के-लड़की में फर्क नहीं होता है।

Related Posts