July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

जापान से हारते ही भारतीय टीम पर मंडराया यह खतरा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

भारत की युवा टीम को पुरुष एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप में जापान के खिलाफ 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ खेलने के बाद इस बड़ी हार से भारतीय टीम का आगे का सफर मुश्किल होगा. टीम अगर अगले मैच में इंडोनेशिया को हरा भी देती है तो उसके लिए नॉकआउट चरण का टिकट कटाना मुश्किल होगा. जापान के लिए केन नागायोशी, कोसी कावाबे (दो गोल), रयोमी ओका और कोजी यामासाकी ने गोल किए जबकि भारतीय टीम के लिए पवन राजभर और उत्तम सिंह ने गोल किया. कोच सरदार सिंह की युवा भारतीय टीम जापान की अधिक संगठित टीम के सामने लचर दिखी.

टीम के दो सीनियर खिलाड़ी कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा और एसवी सुनील का खेल उस स्तर का नहीं दिखा जिसके लिए वे जाने जाते हैं. लाकड़ा ने मैच के बाद  कहा, ‘हमारे लिए पहले दो क्वार्टर बहुत कठिन थे क्योंकि हम इसमें लय हासिल नहीं कर सके. बाद के दोनों क्वार्टर में हमने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन ज्यादा मौके नहीं बना सके. भारत के पास पहले हाफ के पांचवें मिनट में ही बढ़त बनाने का मौका था. 20 वर्षीय कार्ती सेल्वम ने अनुभवी एसवी सुनील को अच्छा पास दिया लेकिन सुनील गेंद को ठीक से रोकने में सफल नहीं रहे.

जापान के पास भी इस क्वार्टर में गोल करने का मौका था लेकिन टीम के पेनल्टी कॉर्नर को भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने विफल कर दिया.

Related Posts