July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

कहीं खाते समय आपके साथ भी तो नहीं होता ये अपशगुन? हो जाएं सावधान,

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
गुन-अपशगुन रोजमर्रा की जिंदगी में घटते रहते हैं और भविष्‍य में होने वाली घटनाओं का पूर्व संकेत देते हैं. कई बार हम इन घटनाओं की अनदेखी करते हैं और बड़ा नुकसान उठाते हैं. जबकि समय रहते इन पर ध्‍यान देकर संकट-मुसीबतों से बचाव किया जा सकता है.
कई बार ऐसा होता है कि खाने में बाल निकल आता है. ऐसा यदि कभी-कभार हो यानी कि महीनों में एकाध बार तो इसे नजरअंदाज किया जा सकता है. लेकिन खाने में बार-बार बाल निकलना खतरे की घंटी की तरह है. भोजन में बार-बार बाल निकलना अपशगुन होता है. यह धन हानि, किसी संकट के आने, नुकसान होने का संकेत है. वहीं यदि यह दूषित भोजन व्‍यक्ति खा ले तो यह और ज्‍यादा नुकसान पहुंचा सकता है. यदि भोजन में बाल निकल आए तो उस भोजन को न खाएं, उसे गाय या किसी जानवर को खिला दें. इसी तरह जिस भोजन में पैर लग जाए, उसे भी जानवर को खिला दें. वरना ऐसा भोजन करने से गरीबी आती है.

खाने में बाल निकलना अशुभ है, साथ ही ऐसा किसी व्‍यक्ति के साथ-साथ बार-बार होना बिगड़े राहु का भी संकेत है. यह बताता है कि जातक पर राहु का बुरा असर है. खराब राहु कई तरह के नुकसान कराता है. यह जातक को धन हानि कराता है. उसकी आर्थिक तरक्‍की में बाधा डालता है. फिजूलखर्ची बढ़ाता है. बेवजह नुकसान कराता है. कह सकते हैं कि यह किसी भी स्थिति में व्‍यक्ति के हाथ में पैसा नहीं रुकने देता है.

Related Posts