October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

66 की उम्र में पत्नी संग संबंध बनाना इस शख्स को भुला दिया सारा अतीत 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
यरलैंड में एक 66 वर्षीय एक शख्स को अपनी पत्नी के साथ सेक्स करना भारी पड़ा. दरअसल, सेक्स के 10 मिनट बाद ही उसे भूलने की बीमारी हो गई. बुधवार को आयरिश मेडिकल ऑर्गनाइजेशन के आधिकारिक जर्नल में भी इस केस को प्रकाशित किया गया है.
आयरिश मेडिकल ऑर्गनाइजेशन के आधिकारिक जर्नल की इस रिपोर्ट के अनुसार, सेक्स ने उस शख्स में अल्पकालिक भूलने की बीमारी को जन्म दिया है. हालांकि उसकी याददाश्त अस्थायी रूप से गई है, लेकिन फिलहाल वह नई जानकारी को बनाए रखने में असमर्थ है. डॉक्टर इसे “ट्रांसिएंट ग्लोबल एम्नेशिया” बता रहे हैं. मेयो क्लिनिक के अनुसार, यह याददाश्त जाने का अस्थायी प्रकरण है और इससे मिर्गी या स्ट्रोक जैसी न्यूरोलॉजिकल स्थिति उत्पन्न नहीं होती है.

डॉक्टरों ने बताया कि, सेक्स के बाद जब उस आदमी ने अपने फोन में तारीख देखी तो वह अचानक परेशान हो गया. उसने सोचा कि वह अपनी शादी की सालगिरह को भूल गया है, जबकि वास्तव में वह एक दिन पहले ही पत्नी के साथ शादी की सालगिरह मना चुका था, लेकिन उसे वह बिल्कुल भी याद नहीं आ रहा था. वह अपनी पत्नी और बेटी से बार-बार सुबह और एक दिन पहले की घटनाओं के बारे में पूछता रहा.

परिवार बाद में उसे डॉक्टर के पास ले गया. वहां डॉक्टरों ने कुछ सामान्य न्यूरोलॉजिकल टेस्ट किए. डॉक्टरों ने इसे एक दुर्लभ स्थिति कहा, जो आमतौर पर 50 से 70 वर्ष की आयु के लोगों को प्रभावित करती है. डॉक्टरों की मानें तो टीजीए होने पर पीड़ित एक साल पहले तक की बातों को याद रखने में सफल नहीं होता है.

Related Posts