October 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

एमपी के खेत के पेड़ पर उगा बम-फल, छूते ही विस्फोट में उड़ी किसान की उंगली

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ध्य प्रदेश के बड़वानी में अजीब तरह का पेड़ मिला है, जिसके फलों में बम की तरह विस्फोट हो रहा है. बड़वानी के पलसूद से 7 किमी दूर उमेदड़ा गांव में ग्रामीणों को शनिवार को ये पेड़ उस खेत की मेड़ पर वक्त मिला, जब एक किसान इस फल के फटने से जख्मी हो गया. बताया जा रहा है कि ये फल जमीन पर पटकने पर विस्फोट कर रहे हैं. इस घटना की जांच के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी चौंक गई. उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया. इसके बाद पुलिस ने वन विभाग को इसकी सूचना दी.

जानकारी के अनुसार डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक डाल को काटकर घसीट रहा था. इस दौरान फल में विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया. उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई. विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने दृश्य देखा तो हैरान रह गए. वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे. उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पुहंची.

पुलिसकर्मियों ने जब प्रयोग करने के लिए एक फल को जमीन पर पटका तो जमीन पर गिरते ही वह फट गया. उसके बाद पुलिस ने फल के सैंपल ले लिए. वहीं दूसरी ओर, वन विभाग की टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया और फल का सैंपल लिया. दोनों विभागों का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि आखिर ये है क्या? हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे. उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है. क्योंकि हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते.

Related Posts