July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

घर बैठे स्वीमिंग टेस्ट दो ग्रेजुयेट बनो, इस यूनिवर्सिटी ने दिया अनोखा आदेश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
शंघाई विश्वविद्यालय छात्रों को ग्रेजुएट होने से पहले अनिवार्य स्वीमिंग टेस्ट ऑनलाइन देने को कहने के बाद मजाक का पात्र बन गया है. इसको लेकर शंघाई विश्वविद्यालय में डीन कार्यालय ने घोषणा की है कि ग्रेजुएट कर रहे छात्र, जो 50 मीटर स्वीमिंग टेस्ट में भाग लेने वाले हैं, उनको शहर में कोविड प्रतिबंधों के कारण घर से ऑनलाइन टेस्ट देना होगा.

बता दें कि चीन में, कुछ प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के छात्रों को स्नातक होने से पहले तैराकी सीखना आवश्यक है, क्योंकि इसे सर्वाइवल स्किल और शारीरिक फिटनेस के तौर पर देखा जाता है. हालांकि, यूनिवर्सिटी ने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि कोविड-19 प्रतिबंधों के बावजूद ग्रेजुएशन होने की प्रक्रिया सुचारू रूप से आगे बढ़ सके, लेकिन यह आदेश अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है और इसका खूब मजाक बनाया जा रहा है.

यूनिवर्सिटी के नोटिस में कहा गया है कि इस साल तैराकी टेस्ट पूरा करने के लिए छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी. कोविड-19 के कारण विश्वविद्यालय में स्विमिंग पूल सहित कक्षाएं सस्पेंड हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि छात्र ग्रेजुएशन कर सकें, ऑनलाइन स्वीमिंग टेस्ट आयोजित करने का फैसला किया गया है.

Related Posts