May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

यह Advertisement याद है क्या जिनमें राखी इन टॉप अभिनेत्रियों की एक्टिंग की नींव

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों ने भी अपने एक्टिंग करियर के लिए बहुत कुछ किया है, आपको बता दें कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी ऐडवर्टाइज़मेंट से की है जिसके बाद ही उनके लिए बॉलीवुड के द्वार खुले।

आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि इस लिस्ट में ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण, विद्या बालन और भी कई सक्सेसफुल अभिनेत्रियों के नाम हैं और यह लिस्ट दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है।

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में से एक दीपिका पादुकोण ने साल 2006 में कन्नड भाषी फ़िल्म ऐश्वर्या में काम किया था। बॉलीवुड में इन्होने साल 2007 में शाहरुख़ ख़ान के साथ फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ से कदम रखा मगर इससे पहले दीपिका टीवी पर टूथपेस्ट के ऐड में नज़र आई थींjagran

बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीती जिंटा ने भी साल 1998 में फ़िल्म ‘दिल से’ बॉलीवुड में कदम रखा मगर, उससे पहले प्रीति एक चोकलेट के ऐड में दिखाई दी थीं।

jagran

1994 में विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी अपने करियर की शुरुआत टीवी ऐड से ही की थी। आपको बता दें कि विश्व सुंदरी का ख़िताब जीतने से पहले ही ऐश्वर्या आमिर ख़ान और महिमा चौधरी के साथ कोल्ड ड्रिंक (पेप्सी)के ऐड में दिखाई दी थीं।

jagran

अनुष्का शर्मा ने शाहरुख़ ख़ान के साथ साल 2008 में ‘रब ने बन दी जोड़ी’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। लेकिन अनुष्का ने भी अपने करियर की उड़ान छोटे पर्दे पर आने वाले टीवी ऐड से ही की थी। आपने अनुष्का को हेयर एंड केयर प्रोडक्ट्स की ऐड में देखा होगा।

jagran

बॉलीवुड की बिंदास एंड बोल्ड एक्ट्रेस विद्या बालन ने भी टीनऐज में ही कैमरा फेस करना शुरू कर दिया था। विद्या सबसे पहले एक सर्फ़ एक ऐड में मां का किरदार निभाते नज़र आई थीं।

jagran

व्हाईटनिंग क्रीम ने यामी  गौतम के करियर को उड़ान दी। इस ऐड में काम करते हुए यामी को पहला टीवी सीरियल ‘चाँद के पार चलो’ मिला था जिसके बाद वो बॉलीवुड में फ़िल्म ‘विक्की डोनर’ में दिखाई दी।

jagran

जल्द ही वरुण धवन के साथ फ़िल्म अक्टूबर में दिखाई देने वाली बनिता संधू को भी आपने डबलमिनट और सिम कार्ड कंपनी के ऐड में देखा होगा। बनिता का एक च्विंगम ब्रैंड का ऐड जिसे गाने ‘एक अजनबी हसीना से…’ के ज़रिये पेश किया था, यह तो बहुत फेमस हुआ था।

jagran

साल 2014 में टाइगर श्रॉफ के साथ फ़िल्म ‘हीरोपनती’ से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली कृति सेनोन भी पहले मोबाइल के टीवी ऐड में आमिर ख़ान के साथ दिखाई दी थीं।

jagran

वैसे, इस लिस्ट में अब एक और नया नाम जुड़ गया है और वो है संजना सांघी का। संजना जल्द ही सुशांत सिंह राजपूत के साथ हॉलीवुड फ़िल्म ‘The Fault In Our Stars’ के हिंदी रीमेक में दिखाई देने वाली हैं। इससे पहले संजना  हेयर ऑइल, कोल्ड ड्रिंक और कुछ ज्वेलरी ब्रैंड के ऐड में भी दिखाई दे चुकी हैं। यह बात अलग है कि संजना ‘रॉकस्टार’ और फुकरे’ जैसी फ़िल्मों में छोटे मोटे रोल्स में नज़र आ चुकी हैं लेकिन, लीड किरदार उन्हें ‘The Fault In Our Stars’ के हिंदी रीमेक में ही मिला है।

Related Posts