May 15, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

OMG : पेट्रोल-डीजल का संकट, सरकार खुद चैनल पर लोगों को सिखा रही कार से तेल चुराने का तरीका

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ई देश पेट्रोल और डीजल के संकट से जूझ रहे हैं और वहां इनकी कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. ग्रीस भी उन देशों में शामिल है जहां इसका काफी असर पड़ रहा है और किल्लत के बीच यहां ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं. समस्या के बीच अब ग्रीस में टीवी पर कार से तेल चोरी करने के टिप्स दिए जा रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि ये टिप्स सरकारी टीवी चैनल पर दिए जा रहे हैं.
रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रीस के सरकारी टीवी ईआरटी के कार्यक्रम सिंडेसिस में पिछले दिनों लोगों को कार से पेट्रोल-डीजल चुराने का तरीका सिखाया गया. कार्यक्रम में रिपोर्टर कोस्टास स्टामोउ ने इसके लिए तरीके सुझाए. उन्होंने बताया कि कैसे इस काम को आप बिना ट्यूब सिर्फ एक नली के सहारे भी कर सकते हैं. सके बाद प्रोग्राम में एक मिकैनिक को भी बुलाया गया. उसने लोगों को किसी भी कार से तेल चुराने के दो तरीके बताए. इस प्रोग्राम को देखने के बाद लोगों ने इसकी काफी आलोचना की.

जब इस प्रोग्राम का प्रसारण हो गया तो फिर लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी. अधिकतर लोगों ने इस कार्यक्रम की आलोचना की. कुछ लोगों ने ट्वीट कर कहा कि, आप चोरी को बढ़ावा दे रहे हो. वहीं कुछ ने व्यंग्य करते हुए कहा कि, आज तेल चुराने का तरीका बता रहे हो, कल घर के ताले तोड़ने और सामान चुराने का तरीका बताना.

बता दें कि रूस पश्चिमी देशों के लिए सबसे बड़ा तेल सप्लायर था. उधर के देशों की मांग रूस ही पूरी करता था, लेकिन यूक्रेन पर हमले के बाद से उस पर अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने कई तरह के प्रतिबंध लगाए. इसके बाद रूस ने भी इन देशों को पूरी तरह से अलग-थलग करने के लिए तेल की सप्लाई बंद कर दी.

Related Posts