September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

क्या सुना है दुनिया के सबसे ‘पतले घर’ की कहानी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने घर को अनोखे डिजाइन में बनाने का शौक रखते हैं। अगर किसी को घर में ज्यादा जगह चाहिए तो बहुत से लोग कम जगह में खूबसूरत घर तैयार कर लेते हैं। इनमें से कुछ घर अमेरिका के शिकागो में हैं, जो बेहद पतले हैं। इस घर को पहली बार देखने के बाद आपको यकीन नहीं होगा कि घर ऐसा भी हो सकता है।
आपको बता दें कि बेहद पतले दिखने वाले इस घर का नाम पाई हाउस है। जिसे 2003 में इलिनोइस के डियरफील्ड में बनाया गया था।
आज यह इमारत अपने पतलेपन के कारण आकर्षण का केंद्र बन गई है और इसे देखने के लिए स्थानीय पर्यटक आते हैं। इन दिनों इस घर की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। दरअसल, प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर बिल्डिंग की एक फोटो बिक्री के लिए लगाई गई थी। पाई हाउस के निर्माता ग्रेग वाइसमैन के पास उतनी ही जमीन थी। इस जमीन का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए उन्होंने 1,122 फीट गैलरी की जमीन पर एक मंजिला स्लिम हाउस बनाया। इस घर की दीवारें 3 फीट चौड़ी हैं।
बता दें कि पाई हाउस में दो बेडरूम हैं, एक ऊपर और एक नीचे। घर के फुल फ्लोर बेसमेंट में बाथरूम और ओपन स्पेस ग्राउंड फ्लोर के साथ। इस घर के पार्किंग पैड में छह कारें खड़ी की जा सकती हैं। 2007 में येघर 2.84 मिलियन में बिका। कुछ ही समय बाद, हॉनर घर को 3.10 मिलियन डॉलर में बेचना चाहता था, लेकिन नहीं बिका। जनवरी में, घर को पुनर्विक्रय के लिए संपत्ति की वेबसाइट पर रखा गया था। बाद में यह घर 2 लाख 60 हजार डॉलर यानी 1 करोड़ 93 लाख 89 हजार रुपये में बिका था।

Related Posts