July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां महात्मा का किया ऐसा हाल कि भारत सरकार ने जताई कड़ी आपत्ति

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
नाडा के रिचमंड हिल स्थित एक हिंदू मंदिर में लगी महात्मा गांधी की एक बड़ी प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्वों ने विरूपित कर दिया. पुलिस का कहना है कि इसकी सूचना मिली है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इस घृणित अपराध की जांच शुरू कर दी है. यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के अनुसार, योंग स्ट्रीट और गार्डन एवेन्यू के क्षेत्र में विष्णु मंदिर है. इसमें महात्मा गांधी की पांच मीटर ऊंची प्रतिमा बनी हुई है. किसी ने इस प्रतिमा को विकृत किया. दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सूचना देकर पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया.

कास्ट यॉर्क रीजनल पुलिस के प्रवक्ता एमी बौद्रेउ ने बताया कि, किसी ने प्रतिमा के नीचे बने बेस पर “बलात्कारी” और “खालिस्तान” जैसे शब्द लिखकर इसे विरूपित किया. इस विरोध को भारत से अलग एक सिख-बहुल देश की अवधारणा को लेकर किया गया है. बता दें कि खालिस्तान की मांग को लेकर बीच-बीच में कुछ संगठनों का आंदलोन चलता रहता है.

पुलिस ने कहा कि वे इसे “घृणा पूर्वाग्रह से प्रेरित घटना” मानते हैं। “यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस किसी भी रूप में घृणा अपराध को बर्दाश्त नहीं करती है.”  बौदरेउ ने कहा, “जो लोग नस्ल, राष्ट्रीय या जातीय मूल, भाषा, रंग, धर्म, उम्र, लिंग, लिंग पहचान, लिंग अभिव्यक्ति और इस तरह के आधार पर दूसरों को पीड़ित करते हैं, उन पर कानून सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

मंदिर के अध्यक्ष डॉ. बुधेंद्र दूबे ने कहा कि मूर्ति अपने वर्तमान स्थान, शांति पार्क में 30 से अधिक वर्षों से है. उन्होंने कहा कि इसे इससे पहले कभी भी किसी तरह से क्षतिग्रस्त नहीं किया गया था. बुधवार तड़के पता चला कि किसी ने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है. इस हरकत से मैं काफी निराश हुआ.

Related Posts