July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

पूरी तरह बर्बाद कर देगी यह शेयर, कहीं आपने तो नहीं खरीदा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
टाटा ग्रुप और इससे जुड़ी कंपन‍ियां शेयर मार्केट में अच्‍छा परफॉर्म कर रही हैं. यही कारण है क‍ि लोग इनसे जुड़े शेयर पर भरोसा करते हैं और न‍िवेश कर देते हैं. लेक‍िन इस समय टाटा ग्रुप का एक बड़ा और भरोसेमंद शेयर 1000 रुपये से भी ज्‍यादा ग‍िर गया है. एक्‍सपर्ट बता रहे हैं क‍ि इसे खरीदने का यह अच्‍छा मौका है. यद‍ि आप शेयर में फ‍िलहाल न‍िवेश कर देंगे तो आने वाले समय में यह अच्‍छा र‍िटर्न देगा.

जी हां, हम ज‍िस शेयर के बारे में बात कर रहे हैं वो शेयर है टाटा ग्रुप की आईटी कंपनी टीसीएस का. यह वहीं शेयर है जिसे खरीदने के ल‍िए लोग महंगा होने के कारण ह‍िम्‍मत नहीं कर पाते. लेक‍िन आज ये शेयर आपके बजट में है. आपको बता दें टीसीएस का शेयर एक साल के हाई लेवल से 1000 रुपये से अधिक ग‍िर गया है यानी सस्‍ता हो गया है.

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का शेयर 52 हफ्ते के लो लेवल के काफी करीब है. पिछले तीन महीने में ही यह शेयर 17 प्रत‍िशत गिर चुका है. फ‍िर भी एक्सपर्ट इसमें न‍िवेश की सलाह दे रहे हैं. इस स्टॉक के लिए एक्सपर्ट कितने बुलिश हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 45 एक्‍सपर्ट में से करीब आधों ने इसमें न‍िवेश की सलाह दी है. काफी तो इसे होल्‍ड करने की भी सलाह दे रहे हैं.

एक्‍सपर्ट ने इसका टार्गेट प्राइस 3660 रुपये रखा है. आपको बता दें इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई लेवल 4,043 रुपये है. अब बुधवार (13 जुलाई) को कारोबारी सत्र के अंत में यह घटकर 3,023.85 रुपये पर आ गया. इससे साफ है क‍ि शेयर में 1000 रुपये से भी ज्‍यादा की ग‍िरावट आई है. पिछले एक महीने में ही यह शेयर करीब 6 प्रत‍िशत नीचे आया है.

Related Posts