June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मंत्री ने लिंग अनुपात सुधारने के लिए दे डाला भगवान शिव संग Selfie लेने का आदेश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

त्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने अपने विभाग के अधिकारियों को शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर ‘जल अभिषेक’ करते समय एक सेल्फी क्लिक करने का निर्देश दिया है, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है. रेखा आर्य ने कहा है कि राज्य में लैंगिक असमानता को दूर करने के संकल्प के साथ 26 जुलाई को कांवड़ियों की एक कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी.

एक दैनिक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्य ने अधिकारियों को अपनी सेल्फी विभाग की ईमेल आईडी पर भेजने का भी निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्हें अपनी सेल्फी को व्हाट्सऐप पर अपने संबंधित जिला अधिकारियों के साथ शेयर करने के लिए भी कहा है. उन्होंने कहा कि इस कदम से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत केंद्र सरकार की ‘बेटी बचाओ योजना को बढ़ावा देने’ में मदद मिलेगी.

रेखा आर्य हरिद्वार से ऋषिकेश तक 25 किलोमीटर की ‘भव्य कांवड़ यात्रा’ की भी योजना बना रही हैं, जिसमें सभी विभाग के अधिकारी, नौकरशाह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और अन्य विभागों के स्वयंसेवक शामिल होंगे. यात्रा का समापन ऋषिकेश के 1300 साल पुराने वीरभद्र मंदिर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भगवान शिव का जलाभिषेक करने के साथ होगा.

Related Posts