September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तैयार हो जाइये फ्री ब‍िजली पाने के लिए, इस सरकार ने ल‍िया बड़ा फैसला

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने राज्‍य के लोगों को बड़ा तोहफा द‍िया है. उन्‍होंने कहा क‍ि सूबे के करीब 51 लाख परिवारों को 1 सितंबर से बिजली का बिल नहीं देना होगा. सीएम भगवंत मान ने 66 किलो वोल्ट बुटारी-ब्यास लाइन लोगों को समर्पित करने के बाद कहा कि राज्य की आम आदमी सरकार ने हर वर्ग को हर बिल में मुफ्त 600 यूनिट बिजली उपलब्ध कराई है.

उन्होंने यह भी बताया क‍ि सरकार की इस पहल से पंजाब के कुल 74 लाख में से 51 लाख घरों को 1 सितंबर से बिजली बिल जीरो मिलेगा. आम आदमी पार्टी की सरकार ने द‍िल्‍ली के बाद पंजाब में यह बड़ा फैसला क‍िया है. पंजाब में कुल 74 लाख बिजली उपभोक्ता हैं. मान ने इससे पहले कहा था क‍ि राज्‍य सरकार लोगों से क‍िए गए वादों को पूरा कर रही है.

आपको बता दें पंजाब राज्‍य में बिजली सप्लाई के लिए दो महीने का बिलिंग साइकल है. एक बयान में सीएम मान ने कहा कि राज्य के किसानों को पहली बार नियमित, बिना किसी कटौती के और सरप्लस बिजली मिली है. 66 केवी लाइन पर भगवंत मान ने कहा कि सीमावर्ती जिलों के 70 गांवों को नियमित रूप से रोशन करने वाली यह महत्वपूर्ण लाइन पिछले एक दशक से जल रही है.
पंजाब राज्‍य के मुख‍िया मान ने कहा कि उन्होंने सीएम का पद संभालने के बाद अधिकारियों से कहा था कि यह सुनिश्चित करें कि परियोजना जल्द से जल्द पूरी हो. इस परियोजना पर कुल 4.40 करोड़ का खर्चा क‍िया गया है. इससे 2 लाख से ज्‍यादा ग्राहकों को फायदा होगा।

Related Posts