July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

गजब : खूंखार तेंदुआ दो माह की मासूम खाये बिना चलता बना!

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
जंगली जानवरों के दिल में भी दया भाव होता है। और जब खूंखार तेंदूए जैसा प्राणी अपने किसी शिकार को यूं ही छोड़ दे, तो उस दरियादिली को आप क्या कहेंगे? गुजरात के पंचमहाल जिले में एक ऐसा ही रोचक मामला सामने आया है, जो क्षेत्र में कुतूहल का विषय बना हुआ है।
दरअसल हुआ ये है कि एक तेंदुआ शिकार की खोज में जंगल क्षेत्र से बाहर निकल कर पंचमहाल के घोघंबा के वावकुल्ली गांव में की सीमा में प्रवेश कर गया। गांव में इधर-उधर भटकने के बाद वह एक कच्चे मकान में आनी मां के साथ सो रही दो महीने की मासूम बच्ची को मुंह में दबोच कर ले गया।
जानकारी के अनुसार तेंदुआ बच्ची को गांव से लगभग दो किमी दूर तक ले गया और एक पत्थर नूमा जगह पर रखकर उसके पास घंटों तक बैठा रहा। गांव के लोग बच्ची की तलाश में जंगल में पहुंचे और दूर से जब तेंदुए को बच्ची के पास बैठा देखा तो आश्चर्यचकित रह गये। तेंदूए ने बच्ची को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया था।
जब तेंदुए ने गांव वालों को देखा तो वो बच्ची को बिना नुकसान पहुंचाए वहां से भाग गया। लोगों ने बच्ची को पास जाकर देखा तो उसके गले में थोड़ी चोट आई थी। बच्ची को गोधरा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Related Posts