June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

वर्जिनिटी टेस्ट में नयी दुल्हन हुई फेल, पंचायत ने लगाया इतने लाख का जुर्माना

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

शादी के बाद वी (वर्जिनिटी) टेस्ट में लड़की पास नहीं हुई तो उसे ससुराल वालों ने छोड़ दिया. गांव में पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने लड़की और उसके घरवालों पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया. पैसे नहीं दिए तो लड़की और उसके घरवालों को प्रताड़ित किया जा रहा है. मामला भीलवाड़ा जिले के बागोर थाना इलाके का है.

पुलिस ने बताया कि भीलवाड़ा शहर में रहने वाली एक 24 साल की युवती का विवाह बागोर में 11 मई 2022 को हुआ था. शादी के बाद उनके समाज की कुकड़ी प्रथा के तहत उसका वर्जिनिटी टेस्ट किया गया था. इसमें वह पास नहीं हो पाई. उससे पूछताछ में सामने आया था कि शादी से पहले उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उसका रेप किया था. इस पर पति, सास ने मारपीट की. इसके बाद ससुराल पक्ष की ओर से बागोर के भादू माता मंदिर में समाज की पंचायत बुलाई गई.

पंचायत में लड़की के घरवालों ने 18 मई को सुभाष नगर थाने में रेप का मामला दर्ज करा देने की बात बताई. हालांकि उस समय पंचायत ने कोई फैसला नहीं सुनाया. 31 मई को दोबारा से पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने लड़की के पीहर पक्ष पर अनुष्ठान के नाम पर 10 लाख रुपए जुर्माना लगाया. लड़की के घरवालों ने पंचायत के फैसले के बारे में पुलिस को शिकायत की. पुलिस ने मामले की जांच की तो सही पाया.

Related Posts