September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

स्पेस में प्रेग्नेंसी ने उड़ाए नासा के होश, अंतरिक्ष यात्री के प्रेग्नेंट होने की चर्चा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मेरिका से आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पेस एजेंसी नासा के सामने धरती से दूर किसी ग्रह पर पहुंचने से ज्यादा उसे अपने अंतरिक्ष यात्रियों के प्रेग्नेंट होने की चिंता सता रही है. दरअसल ‘द डेली बीस्ट’ में प्रकाशित एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक नासा कथित तौर पर चिंतित है कि उनके अंतरिक्ष यात्रियों को अनचाहे गर्भ का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि वो ब्रह्मांड से जुड़े एक मिशन पर पहले से कहीं अधिक समय बिताएंगे.

ई दशकों से लोगों की चर्चा का एक रोचक विषय रही हैं लेकिन क्या नासा इसे लेकर वाकई चिंतित है. ‘द डेली बीस्ट’ की इसी रिपोर्ट में आगे लिखा गया है कि नासा को अंतरिक्ष में सेक्स के बारे में बात करना पसंद नहीं है और अधिकांश खगोल वैज्ञानिक इस विषय पर खुलकर बोलने से कतराते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक,  ‘स्पेस सेक्सोलॉजी एक वास्तविक चीज है. अंतरिक्ष (Space) में मानवता के भविष्य की कल्पना करने की कोशिश करने के लिए हमें गंभीरता से समझने और पता लगाने की आवश्यकता है कि अंतरिक्ष में रिलेशन बनाना कैसे हो सकता  है.’

एक सेक्स रिसर्चर सिमोन ड्यूब ने ‘द डेली बीस्ट’ को यह भी बताया कि आधिकारिक तौर पर स्पेस में कभी भी संबंध नहीं बने हैं. पर अब यह सोंच बदलने की जरूरत है. कई कारणों से इसे फौरन बदल भी देना चाहिए क्योंकि अब लगातार ब्रह्मांड में लंबे समय तक विस्तार करने की योजना पर काम हो रहा है.

Related Posts