July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

भूल जायेंगे बाबा वेंगा को जब सुनेंगे Nostradamus की 2023 को लेकर रुंह कपाने वाली भविष्यवाणी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
बाबा वेंगा के अलावा सबसे ज्यादा नॉस्‍त्रेदमस की भविष्यवाणियों की चर्चा होती है. फ्रांस के भविष्‍यवक्‍ता नॉस्‍त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. बता दें कि साल 1566 में मौत से पहले नॉस्‍त्रेदमस ने 6338 भविष्यवाणियों को लिखा था, जिसमें उन्होंने हर साल होने वाली बड़ी घटनाओं का जिक्र किया था और उन्होंने दुनिया खत्म होने जैसी खतरनाक और डरावनी भविष्यवाणी की हैं.

नास्त्रेदमस ने हर साल के लिए अलग-अलग भविष्यवाणिया की थी और उन्होंने साल 2023 के लिए भी कई खतरनाक भविष्यवाणियां की हैं. बता दें कि नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को जर्मनी में  हुआ था और उनकी मृत्यु 2 जुलाई 1566 को हुई थी. नास्त्रेदमस ने हिटलर के शासन, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 आतंकी हमला और फ्रांस क्रांति को लेकर भविष्यवाणियां की थी, जो सच साबित हुई हैं.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में साल 2023 में महान युद्ध का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा, ‘सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.’ लोग इस भविष्यवाणी को तीसरे विश्वयुद्ध से जोड़कर देखते हैं और उनका कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध 2023 तक तीसरे विश्वयुद्ध में बदल सकता है.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में साल 2023 में किसी शाही भवन पर आसमानी आग गिरने की बात कही है. कुछ लोगों का मानना है कि सभ्यता की राख से एक नई विश्व व्यवस्था का उदय होगा. वहीं कुछ लोग किसी राजा या बड़े राष्ट्राध्यक्ष पर आने वाले संभावित बड़े खतरे के रूप में देख रहे हैं.

Related Posts