September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

एलन मस्क ने रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर कहा कुछ ऐसा कि लोगों ने कहा, अब कोई नहीं खरीदेगा टेस्ला कार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह लगभग हर बड़े मुद्दों पर बोलते हैं, इस वजह से वह कई बार विवादों में भी आ जाते हैं. ऐसा ही कुछ एक बार फिर तब देखने को मिला, जब उन्होंने ट्विटर पर रूस-यूक्रेन युद्ध खत्म करने और शांति की सलाह दी थी. उनकी इस हरकत पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की सहित यूक्रेनी अधिकारियों ने उन्हें घेर लिया और ट्वीट के जरिये कड़ी प्रतक्रिया दी.

एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से यूक्रेन में रूसी कार्रवाइयों को समाप्त करने को लेकर एक ट्विटर पोल करने की कोशिश की थी. टेस्ला के सीईओ ने इस युद्ध को खत्म करने के लिए कई तरह के विचार रखे और अपने फॉलोअर्स से उनके सुझावों पर ‘हां’ या ‘नहीं’ में वोट करने के लिए कहा, जिसमें औपचारिक रूप से रूस को क्रीमिया पर कब्जा करने की अनुमति शामिल थी.

मस्क ने ट्वीट पर कहा, रूस आंशिक रूप से सैनिक जुटा रहा है. युद्ध और आगे बढ़ा तो दोनों तरफ काफी मौतें होंगी और यह काफी विनाशकारी होगा. रूस यूक्रेन की आबादी का 3 गुना है,  इसलिए युद्ध में यूक्रेन की जीत की संभावना नहीं है. यदि आप यूक्रेन के लोगों की परवाह करते हैं, तो शांति की तलाश करें. मस्क का यह ट्वीट न तो यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के गले उतरा और न ही जर्मनी में यूक्रेन के पूर्व राजदूत रहे एंड्रिज मेलनिक को. मेलनीक ने ट्वीट पर ही मस्क को जवाब देते हुए कहा, मेरा आपको बहुत ही कूटनीतिक जवाब है, और ये कि बकवास. अब एक बात स्पष्ट है कि कोई भी यूक्रेनी कभी भी आपकी आईएनजी टेस्ला जैसी बकवास कार नहीं खरीदेगा.

Related Posts