July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

‘रहस्यमयी वस्तु’ से 57 स्कूली बच्चे पहुंचे हस्पताल, सरकार ने सधी चुप्पी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मैक्सिको के चियापा स्थित एक ग्रामीण स्कूल में सामूहिक स्तर पर 57 से ज्यादा बच्चे किसी अनजान जहरीले पदार्थ की चपेट में आकर बीमार पड़ गए. इस घटनाक्रम से स्कूल के बाकी बच्चों में डर का माहौल है. इस घटनाक्रम से प्रभावित पैरेंट्स ने स्कूलों में लगातार सामने आ रही जहरखुरानी के मामलों पर नाराजगी जताते हुए हंगामा किया है.

मैक्सिको के सोशल सिक्योरिटी डिपार्टमेंट के मुताबिक इस कम्युनिटी स्कूल के किशोर छात्रों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. इन सभी छात्रों में जहर खाने के लक्षण थे. इस घटना का शिकार हुए कुछ छात्रों की स्थिति गंभीर थी इसलिए फौरन उन सभी को राजधानी के बड़े अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया. वहीं स्थानीय मीडिया के अनुसार बीते दो हफ्तों में चियापा के स्कूलों में विषाक्त खाद्य पदार्थ खाने से छात्रों के बीमार पड़ने की यह तीसरी घटना है.

चियापा के स्कूल के इन बच्चों के इलाज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि बेहद अफरा-तफरी के माहौल में स्कूली यूनिफॉर्म पहने बच्चों को लोग अपनी गोद में उठाए अस्पताल में इधर-उधर भाग रहे हैं.

प्रशासन ने मामले की जांच कराने की बात कहते हुए इस दुखद घटनाक्रम के पीछे की वजहों पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है. वहीं स्थानीय मीडिया के अनुसार कुछ अभिभावक इसके पीछे विषाक्त खाने या पानी को जिम्मेदार मान रहे हैं. बोकिल इलाके के स्थानीय नेताओं ने स्कूली बच्चों को निशाना बनाने की तीसरी घटना पर गहरा आक्रोश जताते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.

Related Posts