July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जितने के लिए रूस की परमाणु हमला, चीन के बारे में बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां सुन हिल उठेंगे आप, भारत पर भी आने वाली है यह कहर  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे भीषण युद्ध को शुरू हुए 9 महीने हो चुके हैं लेकिन दोनों देशों में अब तक कोई भी झुकने को तैयार नहीं है. इसी बीच रूस ने रणनीतिक चाल चलते हुए अपने जीते हुए इलाके खेरसोन समेत कई हिस्सों से सैनिकों को पीछे हटा लिया है. साथ ही वहां पर रहने वाली रूसी भाषी आबादी को भी अपने देश में बुला लिया है.

पश्चिमी मीडिया का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अब यूक्रेन पर परमाणु हमले की प्लानिंग कर रहे हैं. इसीलिए योजना के तहत अपने सैनिकों को इन जीते हुए इलाकों से हटाया गया है. क्या इस दावे में दम है और दुनिया तीसरी बार परमाणु हमले का शिकार बनने जा रही है. क्या फिर लाखों लोगों को एक झटके में मौत का शिकार होना पड़ेगा. इस बारे में प्रसिद्ध भविष्यवेत्ता बाबा वैंगा की भविष्यवाणियां सामने आई हैं, जिसने पूरी दुनिया में सिहरन पैदा कर दी है. आइए जानते हैं कि बाबा वैंगा ने रूस, चीन और भारत में क्या बड़ी भविष्वाणियां की हैं.

बाबा वैंगा ने भविष्यवाणी की है कि एक बड़े न्यूक्लियर प्लांट में खतरनाक विस्फोट होगा, जिससे बड़ी तेजी से रेडिएशन फैलेगा और आसपास के कई सौ किलोमीटर इलाके में रहने वाले लाखों लोग इससे मारे जाएंगे. बाबा वैंगा की इस भविष्यवाणी को रूस-यूक्रेन युद्ध के अंजाम का संकेत माना जा रहा है. रूस ने यूक्रेन में भयानक बर्बादी मचाते हुए उसके Zaporizhzhya परमाणु ऊर्जा प्लांट पर कब्जा कर रखा है.

यह प्लांट यूरोप में सबसे बड़ा है और अगर इसमें विस्फोट हुआ तो यूक्रेन के साथ आसपास के दूसरे यूरोपीय देशों में भी भीषण तबाही आ जाएगी. हाल के दिनों में रूस कई बार परमाणु हमले का संकेत दे चुका है, इसलिए माना जा रहा है कि अगर रूस इस युद्ध में हारता दिखा तो वह इस दांव को आजमाने से पीछे नहीं हटेगा, जिसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा.

बाबा वैंगा की दूसरी भविष्यवाणी चीन के बारे में है. वैंगा का कहना है कि एक ‘बड़ा’ देश लोगों पर बायो-वैपन बनाने के लिए रिसर्च करेगा. इसके जरिए वह वायरस और बैक्टीरिया से बायो-वैपन बनाने की कोशिश करेगा. उसके इन प्रयोगों की वजह से वायरस का रिसाव होगा और वे पूरी दुनिया में फैल जाएंगे, जिससे लाखों लोगों की मौत हो सकती है.

वैंगा की भविष्यवाणी के अनुसार, जलवायु परिवर्तन की वजह से भारत में बाढ़ और अकाल की समस्या बढ़ेगी. इसके साथ ही ईरान-पाकिस्तान के जरिए भारत पर टिड्डियों का बड़ा हमला हो सकता है, जिससे वर्ष 2023 में भारत में अनाज की कमी हो सकती है.

Related Posts