July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

‘धारावी स्लम’ की किस्मत अब गौतम अडानी के हाथ, सबसे बड़ी बोली लगाकर हासिल किया यह 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
देश ही नहीं, दुनिया के दिग्गज रईस और बिजनेस मैन गौतम अडानी ने बड़ी डील की है. एशिया का सबसे बड़ा स्लम मुंबई के धारावी के रिडेवलपमेंट का काम दुनिया के तीसरे सबसे अमीर और एशिया के सबसे रईस गौतम अडानी की कंपनी करेगी. इस दौड़ में तमाम कंपनियों को पछाड़ते हुए अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी रियल्टी ने धारावी स्लम के कायाकल्प के रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट की बोली जीत ली है. अब गौतम अडानी इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे.

पीटीआई के रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार 29 नवंबर को धारावी रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए प्राप्त बिड्स को खोला, जिसमें कई दिग्गज हस्ती शामिल हुए. is प्रोजेक्ट के सीईओ एसवीआर श्रीनिवास की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, ‘इसके लिए तीन बोलियां मिली थीं, जिनमें से एक नमन ग्रुप की बोली बिडिंग में क्वालिफाई नहीं कर सकी. इसके बाद अडानी रियल्टी और डीएलएफ की बोली को खोला गया.’

सीईओ के अनुसार, गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप की ओर से इस प्रोजेक्ट के लिए डीएलएफ की बिड से दोगुने से भी ज्यादा बोली लगाई थी. रिपोर्ट में कहा गया कि अडानी की बोली 5,069 करोड़ रुपये की थी, जबकि धारावी रिडेवलपमेंट के लिए डीएलएफ की बोली 2,025 करोड़ की थी.’ आपको बता दें कि धारावी स्लम का क्षेत्र 2.5 वर्ग किलोमीटर में फैला है, जिस परियोजना के लिए सरकार ने सात साल की समयसीमा तय की है.

दरअसल, सरकार ने इसके लिए पूरी प्लानिंग की है. सरकार ने यह तय किया था कि किसी कंपनी के साथ करार कर स्लम एरिया को संवारेगी. Dharavi redevelopment Project से इस एरिया में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों को बड़ा फायदा होगा.

Related Posts