June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

शायद ही अब टीम इंडिया में खेल पाये दिग्गज तेज गेंदबाज, क्योंकि…. 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

टीम इंडिया रविवार (4 दिसंबर) से बांग्लादेश दौरे की शुरुआत करने जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहले 3 वनडे मैच और फिर 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. लेकिन इस टीम में एक दिग्गज तेज गेंदबाज अपनी जगह बनाने में नाकाम रहा है. ये खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी में एक भी मैच नहीं खेल सका है, दूसरी ओर विराट कोहली की कप्तानी में इस खिलाड़ी को कई मौके मिले थे.

टेस्ट क्रिकेट में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा टीम के गायब हो गए हैं. ईशांत शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भी अपनी जगह नहीं बना सके हैं. ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. इस मैच में टीम इंडिया की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में थी.

ईशांत शर्मा ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं.

Related Posts