July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पुतिन की जान पर बन आयी है यह गंभीर बीमारियां हुआ खुलासा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
लग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुतिन कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. यही वजह है कि वह कई सार्वजनिक कार्यक्रमों से भी दूरी बना रहे हैं. कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्लादिमीर पुतिन अपने आधिकारिक आवास पर सीढ़ियों से गिर गए थे. इससे उनके कूल्हे में चोट भी लगी थी.

स के राजनीतिक विश्लेषक वालेरी सोलोवी की मानें तो रूस के राष्ट्रपति एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्हें कैंसर, पार्किंसंस रोग और स्किज़ोफेक्टिव डिसऑर्डर के अलावा कुछ और बीमारियां भी हैं. इसी वजह से उनका स्वास्थ्य इतनी तेजी से बिगड़ रहा है. पुतिन के खराब स्वास्थ्य ने यूक्रेन युद्ध पर उनके फैसलों को भी प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि बीमारियों के कारण पुतिन युद्ध को लेकर सही फैसले नहीं ले पा रहे हैं. बताया जा राह है कि पुतिन की अनुपस्थिति में पूर्व प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवदेव और रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ही अधिकतर फैसले ले रहे हैं.

पुतिन की लेटेस्ट तस्वीरों के आधार पर कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उनका चेहरा सूज गया है, जबकि हाथ पांव कांपने लगे हैं. इन समस्याओं को छिपाने के लिए ही पुतिन सार्वजनिक उपस्थिति के दौरान किसी न किसी चीज का सपोर्ट लेते दिखते हैं. यही नहीं, कुछ लोगों का दावा है कि एक फुटेज में चर्च में पुतिन अपने होठों को काटते दिखे हैं. इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह लाइलाज बीमारी से भी परेशान हैं. हालांकि, पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर क्रेमलिन ने किसी भी प्रकार का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

Related Posts