July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

थाने में तोते ने किया ऐसा काम कि लड़ रहे हाई प्रोफाइल परिवारों के साथ पुलिस भी हो गई दंग

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

त्तर प्रदेश के आगरा में विदेशी तोते को पिंजरे में लेकर दो हाई प्रोफाइल परिवार के लोग थाने पहुंच गए. कई घंटे चलते विवाद का निपटारा करने में जब पुलिस असफल रहे तब तोते ने खुद ही मामले को सुलझा दिया. मजेदार बात यह थी कि तोते ने पिंजरे से बाहर निकलकर अपने असली मालिक को पहचान लिया, उन्हें अपनी भाषा में मम्मी-पापा बोलने लगा और उनके साथ चला गया. पुलिस अधिकारी भी इस केस लेकर आश्चर्यचकित थे, जबकि शहर भर में तोते का मामला सुर्खियां बटोर रहा है.

मामला शनिवार दोपहर बाद का है. थाना कमला नगर क्षेत्र बल्केश्वर के रहने वाला एक परिवार पिछले तीन वर्षों से एक विदेशी तोते को पाल रहा है. यह तोता उसे नज़दीक ही रहने वाले दूसरे परिवार ने तीन साल पहले दे दिया था. शनिवार को अचानक दूसरा परिवार उस तोते को घर पर लेने पहुंच गया. हालांकि तीन साल तक अपने साथ रखने के बाद उस परिवार के लोगों को तोते से इतना गहरा लगाव हो गया कि देने से इनकार कर दिया,

दोनों पक्षों को समझाने में जब पुलिस कोई निर्णय पर नहीं पहुंची तो थाना प्रभारी ने तोते का पिंजरा खोल दिया और कहा कि तोता खुद ही अपना निर्णय लेगा कि वह किसके साथ जाएगा. उन्होंने कहा कि तोते का जिस पार्टी से लगाव होगा, तोता उसी को दे दिया जाए. इसके बाद तोते को पिंजरे से निकालकर टेबल पर छोड़ा गया.

पुलिस ने पूछताछ में तोता देने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसे किसी मिलने वाले ने कहा था कि उस विदेशी तोते को हमें दे दीजिए. हम उसके 60 हजार रुपए दे देंगे. इससे उसके मन में लालच आ गया था और वह तोता वापस मांगने आया था.

Related Posts